गिरिजा वैद्यनाथन बनीं तमिलनाडु की नई मुख्य सचिव
Advertisement

गिरिजा वैद्यनाथन बनीं तमिलनाडु की नई मुख्य सचिव

तमिलनाडु के मुख्य सचिव पी. राममोहन राव के यहां आयकर छापे के बाद गुरुवार को उन्हें पद से हटा दिया गया और अतिरिक्त मुख्य सचिव गिरिजा वैद्यनाथन को मुख्य सचिव नियुक्त किया गया।

चेन्नई : तमिलनाडु के मुख्य सचिव पी. राममोहन राव के यहां आयकर छापे के बाद गुरुवार को उन्हें पद से हटा दिया गया और अतिरिक्त मुख्य सचिव गिरिजा वैद्यनाथन को मुख्य सचिव नियुक्त किया गया।

मोहन राव के आवास और कार्यालय आदि स्थानों पर बुधवार को आयकर विभाग ने छापे मारे थे। आयकर विभाग ने छापे में 30 लाख रूपए के नए नोट और पांच किलोग्राम सोना जब्त करने का दावा किया है। गिरिजा वैद्यनाथन की नियुक्ति के साथ ही राव के सात महीने के कार्यकाल का पटाक्षेप हो गया।

दिवंगत जयललिता नीत अन्नाद्रमुक के विधानसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार जीत हासिल करने के बाद उन्हें इसी साल जून में इस पद पर नियुक्त किया गया था। मोहन राव के दर्जे के बारे अभी कोई स्पष्टता नहीं है हालांकि उन्हें उनके विभागों से मुक्त कर दिया गया है।

सरकार द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया, ‘डॉ. गिरिजा वैद्यनाथन आईएएस, अतिरिक्त मुख्य सचिव भू प्रशासन आयुक्त को मुख्य सचिव के रूप में स्थानांतरित एवं पदस्थ किया गया है।’ आदेश में कहा गया कि वैद्यनाथन सतर्कता आयुक्त और प्रशासनिक सुधार आयुक्त के पद का पूर्ण प्रभार भी देखेंगी जो पूर्व में राव के पास था।

आयकर विभाग ने तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में राव के बेटे और कुछ रिश्ेतेदारों के एक दर्जन से अधिक परिसरों पर छापे मारे थे। यहां अन्ना नगर स्थित उनके आवास पर भी छापे मारे गए थे।

Trending news