नाबालिग से बलात्कार मामले में गोवा के विधायक अतानासियो मोंसेराते गिरफ्तार
Advertisement

नाबालिग से बलात्कार मामले में गोवा के विधायक अतानासियो मोंसेराते गिरफ्तार

गोवा पुलिस ने राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री एवं निष्कासित कांग्रेस विधायक अतानासियो मोंसेराते को कथित तौर पर एक नाबालिग को उसकी मां से 50 लाख रूपये में ‘खरीदने’ के बाद उससे बलात्कार करने के मामले में गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया।

नाबालिग से बलात्कार मामले में गोवा के विधायक अतानासियो मोंसेराते गिरफ्तार

पणजी : गोवा पुलिस ने राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री एवं निष्कासित कांग्रेस विधायक अतानासियो मोंसेराते को कथित तौर पर एक नाबालिग को उसकी मां से 50 लाख रूपये में ‘खरीदने’ के बाद उससे बलात्कार करने के मामले में गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधीक्षक (अपराध शाखा) कार्तिक कश्यप ने कहा, ‘मोंसेराते को गिरफ्तार कर लिया गया है। हम जल्द ही उनकी हिरासत के लिए अदालत जाएंगे क्योंकि हमें उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ करने की जरूरत है।’ उन्होंने कहा कि लड़की की मां को भी मानव तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने कहा कि मामले में वांछित एक अन्य महिला फरार है। मोंसेराते अपराह्न 3 बजकर 10 मिनट पर अपराध शाखा अधिकारियों के समक्ष पेश हुए और उन्हें रात साढ़े आठ बजे गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने मोंसेराते के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376, 328, 342, 370 (ए), गोवा बाल कानून के प्रावधान और पोक्सो कानून के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने 10 गवाहों से पूछताछ की थी और लड़की का बयान मजिस्ट्रेट के समक्ष दर्ज कराया था।

16 वर्षीय लड़की की शिकायत के अनुसार उसकी मां और एक अन्य महिला ने एक षड्यंत्र रचा और उसे इस वर्ष मार्च में यौन उत्पीड़न के लिए मोंसेराते को 50 लाख रूपये में बेच दिया। इसमें कहा गया है कि मोंसेराते ने उसे कैद में रखा और उसे कुछ नशीला पदार्थ देता था। इसमें कहा गया है कि मोंसेराते ने लड़की की सहमति के बिना उससे कई बार यौन संबंध बनाये।

मोंसेराते के खिलाफ जब कल महिला पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई तब वह गोवा के बाहर था। वह आज लौटे और अपनी पत्नी जेनिफर और कुछ समर्थकों के साथ अपराध शाखा के समक्ष पेश हुए। पुलिस ने मोंसेराते को समन जारी करके उन्हें जांच अधिकारी सुधिक्षा नाइक के समक्ष उपस्थित होने के लिए कहा था।

उन्होंने अपराध शाखा कार्यालय जाने से पहले संवाददाताओं से कहा, ‘मैंने कुछ गलत नहीं किया है। शिकायत पूरी तरह गलत और फर्जी है। यह बस मुझे फंसाने के लिए है।’ घटनाक्रम पर मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने कहा कि आरोपों की प्रकृति बहुत गंभीर है और पुलिस को मामले की सत्यता की जांच करनी चाहिए। पुलिस ने मोंसेराते के मकानों सहित कई स्थानों पर छापा मारकर तलाशी ली।

Trending news