NIT श्रीनगर में HRD की टीम पहुंची, बाहरी छात्रों ने मांगी सुरक्षा
Advertisement

NIT श्रीनगर में HRD की टीम पहुंची, बाहरी छात्रों ने मांगी सुरक्षा

एनआईटी श्रीनगर में व्याप्त तनाव के बीच केंद्रीय मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्रालय का दो सदस्यीय एक दल आज यहां पहुंचा और उसने प्रौद्योगिक संस्थान के अधिकारियों के साथ मंत्रणा की। इस बीच, कश्मीर के बाहर से आए छात्रों ने ‘राष्ट्र विरोधी’ गतिविधियों में शामिल कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए उनके समक्ष अपनी पांच मांगें रखीं।

NIT श्रीनगर में HRD की टीम पहुंची, बाहरी छात्रों ने मांगी सुरक्षा

श्रीनगर: एनआईटी श्रीनगर में व्याप्त तनाव के बीच केंद्रीय मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्रालय का दो सदस्यीय एक दल आज यहां पहुंचा और उसने प्रौद्योगिक संस्थान के अधिकारियों के साथ मंत्रणा की। इस बीच, कश्मीर के बाहर से आए छात्रों ने ‘राष्ट्र विरोधी’ गतिविधियों में शामिल कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए उनके समक्ष अपनी पांच मांगें रखीं।

 

एनआईटी के एक अधिकारी ने बताया, ‘एचआरडी मंत्रालय से दो सदस्यीय दल यहां पहुंचा और उसने एनआईटी के अधिकारियों से मंत्रणा की।’ एचआरडी के दल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दल में एचआरडी मंत्रालय में निदेशक (तकनीकी शिक्षा) संजीव शर्मा और उप निदेशक वित्त फजल महमूद शामिल हैं । स्थिति का जायजा लेने के लिए वे संस्थान के छात्रों के साथ बातचीत करेंगे।

अधिकारी ने बताया, ‘छात्रों के बीच भरोसा बढ़ाने और उनकी सुरक्षा के बारे में उन्हें आश्वस्त करने के लिए यह पहल की गई है।’  एचआरडी दल के यहां पहुंचने पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि मामले को ‘समझदारी के साथ निपटाने’ की जरूरत है और राज्य सरकार को इसे ‘बाहरी हस्तक्षेप के बिना’ देखना चाहिए।

उमर ने ट्विटर पर लिखा, ‘मानव संसाधन मंत्रालय द्वारा टीम भेजा जाना और जम्मू कश्मीर पुलिस की जगह सीआरपीएफ लगाना, महबूबा मुफ्ती में दिल्ली का भरोसा बताने के लिए काफी है।’ बीते शुक्रवार को टी20 विश्व कप टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद परिसर में स्थानीय और बाहरी छात्रों के बीच झड़प हुई थी। झड़प के बाद एनआईटी अधिकारियों ने संस्थान को बंद कर दिया था जिसे कल फिर से खोला गया।

Trending news