आईएएस अधिकारी संघ ने रवि की मौत की CBI जांच की मांग की
Advertisement

आईएएस अधिकारी संघ ने रवि की मौत की CBI जांच की मांग की

केंद्रीय आईएएस अधिकारी संघ ने कर्नाटक के आईएएस अधिकारी डीके रवि की रहस्यमयी मौत के मामले में जांच की मांग की है।

आईएएस अधिकारी संघ ने रवि की मौत की CBI जांच की मांग की

नई दिल्ली : केंद्रीय आईएएस अधिकारी संघ ने कर्नाटक के आईएएस अधिकारी डीके रवि की रहस्यमयी मौत के मामले में जांच की मांग की है।

अधिकारियों के संघ ने अपने प्रस्ताव में कहा, ‘‘इससे माता-पिता, पत्नी, सास-ससुर, व्यापक तौर पर आम लोगों एवं आईएएस अधिकारियों के सहकर्मियों के दिमाग में जो संदेह है वो खत्म होगा।’’ केंद्रीय आईएएस अधिकारी संघ के 4619 सदस्य हैं। उसने कहा कि भारत सरकार और कर्नाटक सरकार दोनों से आग्रह किया जाना चाहिए कि मामले की जांच जल्द से जल्द सीबीआई को सौंपी जाए।

संघ के सचिव और वरिष्ठ आईएएस अधिकारी संजय आर भूसरेड्डी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘हमने कैबिनेट सचिव और कर्नाटक के मुख्य सचिव को अपना प्रस्ताव भेजा है। इस संघ का प्रस्ताव है कि मामले में सीबीआई जांच की जरूरत है।’’

आईएएस अधिकारी संघ ने कहा, ‘‘माता-पिता, पत्नी, सास-ससुर, साथी और रवि के संपर्क में रहे दूसरे लोग लगातार यह बात कह रहे हैं कि रवि कमजोर शख्स नहीं थे कि वह खुदकुशी कर सकते।’’ इससे पहले रवि के बैच के इन अधिकारियों ने केंद्रीय आईएएस अधिकारी संघ के समक्ष अभिवेदन में कहा था, ‘‘हमारे पूरे बैच से मिली प्रतिक्रियाओं में डी के रवि की मौत के कारणों की निष्पक्ष जांच की मांग की गई है।’’ कर्नाटक में रेत माफिया से टक्कर लेने वाले वर्ष 2009 के आईएएस अधिकारी रवि को सोमवार को बेंगलूरू में उनके आवास पर संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाया गया था।

कुछ सेवारत वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों ने भी रवि की मौत की सीबीआई जांच की मांग की है। एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ने कहा, ‘‘रवि की मौत की वजहों का पता लगाने के लिए सीबीआई जांच की जरूरत है। वह एक होनहार और ईमानदार अधिकारी था।’’

Trending news