जालंधर में सिखों का धरना समाप्त, यातायात बहाल
Advertisement

जालंधर में सिखों का धरना समाप्त, यातायात बहाल

पंजाब में धार्मिक ग्रंथ के अनादर के मामले में जालंधर में कल के तनावपूर्ण प्रदर्शन और राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम करने के बाद प्रदर्शनकारी आज सुबह से शहर के पीएपी चौक पर धरने पर बैठ गए। हालांकि पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने उन्हें समझा बुझा कर धरना समाप्त करवाया जिसके बाद यातायात बहाल हो सका।

जालंधर : पंजाब में धार्मिक ग्रंथ के अनादर के मामले में जालंधर में कल के तनावपूर्ण प्रदर्शन और राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम करने के बाद प्रदर्शनकारी आज सुबह से शहर के पीएपी चौक पर धरने पर बैठ गए। हालांकि पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने उन्हें समझा बुझा कर धरना समाप्त करवाया जिसके बाद यातायात बहाल हो सका।

इस बीच प्रशासन ने शहर में अर्धसैनिक बलों की तैनाती कर दी है, हालांकि, जिलाधिकारी ने इसके बारे में कहा है कि यह त्यौहारों के दौरान होने वाली सामान्य तैनाती है जो हर साल की जाती है। जालंधर के जिलाधिकारी के. के. यादव ने बातचीत में बताया कि धार्मिक ग्रंथ के अनादर के विरोध में सिख प्रदर्शनकारी आज भी पीएपी चौक पर धरने पर बैठे थे जिससे अमृतसर और लुधियाना राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात अवरूद्ध हो गया था।

उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारियों को समझा बुझा कर उनका धरना समाप्त करवाया गया जिससे राजामार्गों पर दोपहर बाद यातायात बहाल हो सका। यह पूछने पर धरना केवल आज के लिए समाप्त हुआ है अथवा स्थायी रूप से समाप्त हो गया है, जिलाधिकारी ने कहा कि आज तो फिलहाल, धरना समाप्त हो गया है और हम आशा करते हैं कि कल भी स्थिति सामान्य रहेगी।

गौरतलब है कि विभिन्न सिख संगठनों ने प्रदेश के हर जिले की मुख्य सड़क पर तीन घंटे के धरने और सड़क जाम करने का फैसला रविवार को किया था। तीन घंटे का यह विरोध प्रदर्शन 25 तक जारी रहेगा। हालांकि, सोमवार को जालंधर का धरना और प्रदर्शन इस फैसले के उलट था।

 

Trending news