आतंकवादी हमले की जानकारी के मद्देनजर जम्मू में हाई अलर्ट
Advertisement

आतंकवादी हमले की जानकारी के मद्देनजर जम्मू में हाई अलर्ट

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा से पहले आसान निशाना बनाये जा सकने वाले स्थानों पर पाकिस्तान के आतंकवादी संगठनों के हमलों की आशंकाओं के बारे में जानकारी के मद्देनजर आज जम्मू कश्मीर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया और सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है। गणतंत्र दिवस समारोहों से पहले पूरे जम्मू क्षेत्र में आतंकवादी संगठनों की घृणित साजिशों को नाकाम करने के लिए सुरक्षा बंदोबस्त कड़े कर दिये गये हैं।

जम्मू: अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा से पहले आसान निशाना बनाये जा सकने वाले स्थानों पर पाकिस्तान के आतंकवादी संगठनों के हमलों की आशंकाओं के बारे में जानकारी के मद्देनजर आज जम्मू कश्मीर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया और सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है। गणतंत्र दिवस समारोहों से पहले पूरे जम्मू क्षेत्र में आतंकवादी संगठनों की घृणित साजिशों को नाकाम करने के लिए सुरक्षा बंदोबस्त कड़े कर दिये गये हैं।

पुलिस उप महानिरीक्षक (जम्मू कठुआ रेंज) शकील अहमद बेग ने कहा, ‘पुलिस के त्वरित कार्रवाई दस्तों (क्यूआरटी), पीसीआर वैन को हाई अलर्ट कर दिया गया है और गणतंत्र दिवस समारोह शांति से आयोजित हों, इसके लिए हर आठ से दस किलोमीटर के क्षेत्र में नयी जांच चौकी बनाई गयी है।’ उन्होंने कहा कि जम्मू के हर प्रवेश और निकास बिंदु पर अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। आने जाने वाले सभी वाहनों की तलाशी ली जा रही है।

सेना ने आज कहा कि पीर पंजाल रेंज के दूसरी तरफ नियंत्रण रेखा पर 200 भारी हथियारबंद आतंकवादी ओबामा की भारत यात्रा से पहले भारतीय क्षेत्र में आतंकवादी हमले के लिए यहां घुसपैठ की फिराक में हैं।

16 कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल के एच सिंह ने कहा, ‘सामान्य जानकारी है कि आतंकवादी स्कूलों, धार्मिक स्थानों, सेना के काफिलों और अन्य असैन्य क्षेत्रों समेत आसान निशानों पर हमले कर सकते हैं। पीर पंजाल रेंज के दूसरी तरफ नियंत्रण रेखा पर 36 लांचिग पैडों पर 200 भारी हथियारबंद आतंकवादी भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की फिराक में हैं। हमने अभी तक उनकी कोशिशों को नाकाम कर दिया है।’

Trending news