जम्मू-कश्मीर: बारामुला में छात्रों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प, चार युवक हिरासत में
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: बारामुला में छात्रों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प, चार युवक हिरासत में

जम्मू-कश्मीर में एक कॉलेज परिसर में प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों को भगाने के क्रम में पुलिस ने कम से कम चार युवाओं को हिरासत में लिया है. एक अन्य घटना में, सुरक्षा बलों ने कश्मीर के बारामुला जिले में प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों को भगाने के लिए आंसू गैस के गोले दागे.

बारामुला जिले के पलहालन इलाके में विद्यार्थियों और सुरक्षा बलों के बीच गंभीर झड़पों की भी सूचना है.(फाइल फोटो)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में एक कॉलेज परिसर में प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों को भगाने के क्रम में पुलिस ने कम से कम चार युवाओं को हिरासत में लिया है. एक अन्य घटना में, सुरक्षा बलों ने कश्मीर के बारामुला जिले में प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों को भगाने के लिए आंसू गैस के गोले दागे.

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘श्रीनगर के बीचोंबीच मौलाना आजाद रोड पर स्थित एसपी कॉलेज के मुख्य दरवाजे पर जैसे ही विद्यार्थियों का एक समूह प्रदर्शन करने के लिए पहुंचा, सादे कपड़ों में तैनात पुलिसकर्मियों ने चार युवाओं को हिरासत में ले लिया.’ उन्होंने कहा, अभी स्पष्ट नहीं है कि हिरासत में लिये गये युवा कॉलेज के छात्र हैं या नहीं.

उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के पलहालन इलाके में विद्यार्थियों और सुरक्षा बलों के बीच गंभीर झड़पों की भी सूचना है. गिरफ्तार विद्यार्थियों की रिहाई की मांग करते हुए गांव के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्र सड़कों पर उतर आये, इसके बाद ही झड़प हो गयी.

अधिकारी ने कहा, ‘पुलिस प्रदर्शनकारियों को भगाने के लिए मौके पर पहुंची लेकिन उनपर पथराव होने लगा.’ उन्होंने कहा, पुलिस ने कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और लाठीचार्ज किया.

उन्होंने कहा, अंतिम सूचना मिलने तक झड़पों में किसी के घायल होने की खबर नहीं है. दक्षिण कश्मीर के पुलवामा स्थित एक डिग्री कॉलेज पर 15 अप्रैल को पुलिस की छापेमारी के बाद विद्यार्थियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प हो रही है.

Trending news