हैदराबाद में गममीन माहौल में कुचिभोटला का हुआ अंतिम संस्कार
Advertisement

हैदराबाद में गममीन माहौल में कुचिभोटला का हुआ अंतिम संस्कार

अमेरिका में घृणाजनित घटना में मारे गए श्रीनिवास कुचिभोटला की मंगलवार को यहां शोकाकुल माहौल में अंत्येष्टि हुई। कुचिभोटला के पिता मधुसूदन राव ने जुबली हिल्स के श्मसान घाट पर अपने बेटे को मुखाग्नि दी।

हैदराबाद में गममीन माहौल में कुचिभोटला का हुआ अंतिम संस्कार

हैदराबाद : अमेरिका में घृणाजनित घटना में मारे गए श्रीनिवास कुचिभोटला की मंगलवार को यहां शोकाकुल माहौल में अंत्येष्टि हुई। कुचिभोटला के पिता मधुसूदन राव ने जुबली हिल्स के श्मसान घाट पर अपने बेटे को मुखाग्नि दी।

बत्तीस वर्षीय अभियंता के माता-पिता इस दुखद घटना को लेकर गहरे शोक में हैं। केंद्रीय मंत्री बंदारू दत्तात्रेय, कई अन्य नेता, परिवार के सदस्य, कुचिभोटला के मित्र इस मौके पर मौजूद थे।

इस मौके पर वहां मौजूद लोगों में से कुछ ने कुचिभोटला के समर्थन में और अमेरिकी प्रशासन के विरूद्ध नारेबाजी की।

उससे पहले कुचिभोटला का पार्थिव शरीर शहर के बाहरी इलाके बचुपल्ली से श्मसान घाट लाया गया। अंतिम संस्कार के समय श्रीनिवास की पत्नी भी वहां मौजूद थीं। परिवार में दुख और मायूसी का माहौल था।

कुचिभोटला अमेरिका की कंसास सिटी के ओलेथ में गार्मिन मुख्यालय में काम करते थे। पिछले बुधवार को अमेरिकी मिस्सूरी प्रांत में कंसास सिटी के ओलेथ में पूर्व नौसैनिक एडम पुरिंटन की गोलीबारी में कुचिभोटला की मौत हो गयी थी जबकि एक अन्य भारतीय और उनके साथी आलोक मदसानी एवं अमेरिकी नागरिक इयान ग्रिलोट घायल हो गए थे।

कुचिभोटला के एक शिक्षक ने उन्हें याद करते हुए कहा कि वह सरल और अच्छे स्वभाव वाले इंसान थे जिनका जीवन के प्रति हमेशा सकारात्मक दृष्टिकोण रहता था।

सोमवार आधी रात से कुछ पहले श्रीनिवास का पार्थिव शरीर उनके माता-पिता के घर में लाया गया। इससे पहले उनका पार्थिव शरीर अमेरिका से यहां राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लाया गया था।

आंध्रप्रदेश और तेलंगाना सरकार के मंत्रियों, विधायकों और विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों एवं अन्य नेताओं ने कुचिभोटला के घर जाकर उनके शोक संतप्त परिजन को सांत्वना दी।

Trending news