close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सनी लियोनी कर्नाटक की न्यू ईयर पार्टी में नहीं लगा पाएंगी ठुमके, सरकार ने लगाई रोक

कर्नाटक सरकार ने शुक्रवार को फैसला किया कि बॉलीवुड अदाकारा सनी लियोनी को यहां और राज्य में कहीं भी नर्व वर्ष (New year 2018) की पूर्व संध्या पर कार्यक्रम करने की इजाजत नहीं दी जाएगी.

सनी लियोनी कर्नाटक की न्यू ईयर पार्टी में नहीं लगा पाएंगी ठुमके, सरकार ने लगाई रोक
पूर्व पोर्न स्टार सनी लियोनी बॉलीवुड में अपना खास मुकाम बना चुकी हैं. तस्वीर साभार: सनी लियोनी का फेसबुक पेज

बेंगलुरू : कर्नाटक सरकार ने शुक्रवार को फैसला किया कि बॉलीवुड अदाकारा सनी लियोनी को यहां और राज्य में कहीं भी नर्व वर्ष (New year 2018) की पूर्व संध्या पर कार्यक्रम करने की इजाजत नहीं दी जाएगी. कन्नड़ संगठनों के विरोध के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है. कर्नाटक रक्षा वेदिके और कुछ अन्य संगठन 31 दिसंबर के प्रस्तावित कार्यक्रम का विरोध कर रहे हैं. उनका आरोप है कि सनी लियोनी को आमंत्रित करना शहर की संस्कृति पर हमला होगा. पिछले एक हफ्ते से कर्नाटक रक्षा वेदिके (केआरवी) के सदस्य शहर में प्रदर्शन कर रहे हैं, रैलियां निकाल रहे हैं और सनी लियोनी के पुतले फूंक रहे हैं. 

कर्नाटक के गृह मंत्री रामलिंग रेड्डी ने पीटीआई भाषा को बताया, ‘‘मैंने ऐसे कार्यक्रम की इजाजत नहीं देने का निर्देश दिया है (अधिकारियों को). उन्हें (सनी को) यहां मत लाइए. लोग कार्यक्रम का विरोध कर रहे हैं. उन्हें (आयोजकों को) कन्नड़ संस्कृति और साहित्य से जुड़े कार्यक्रम आयोजित करने दीजिए, जो हमारी धरोहर हैं.’’ केआरवी पदाधिकारी हरीश ने सरकार के फैसले का स्वागत किया. उन्होंने कहा, ‘‘यह हमारे लिए एक जीत है. सरकार ने कार्यक्रम रद्द कर दिया.’’

ये भी पढ़ें: अब दिन में नहीं दिखेंगे कंडोम के विज्ञापन, पढ़ें क्या है पूरा माजरा

सनी लियोन के नवरात्रि ऐड पर विवाद
इसी साल सितंबर में एक्ट्रेस सनी लियोन पर कल्चरल वैल्यूज को आहत पहुंचाने का आरोप लगा था. गुजरात के कुछ शहरों पर मैनफोर्स की ओर से नवरात्रि की शुभकामना संदेश के होर्डिंग्स लगाए गए थे. इस होर्डिंग्स में सनी लियोन की तस्वीर दिखाई जा रही थी. हालांकि, होर्डिंग में कहीं भी कंडोम शब्द का प्रयोग नहीं हुआ है. इसमें मैनफोर्स की ब्रांड एम्बेसडर सनी लियोन के साथ मैनफोर्स का लोगो और 'प्ले, लव और नवरात्रि' की टैगलाइन दिखी थी.

ये भी पढ़ें: INTERNET पर सनी लियोनी का कब्‍जा कायम, प्रियंका, दीपिका, ऐश्‍वर्या सब रह गईं पीछे

कुछ संगठनों ने इन होर्डिंग को हटाने की मांग करते हुए केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को शिकायती चिट्ठी लिखी थी. कॉन्फिडिरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स ने केंद्रीय मंत्री पासवान को लिखे शिकायती पत्र में कहा, "त्यौहार के मौके पर गुजरात के ज्यादातर शहरों में मैनफोर्स के बैनर सांस्कृतिक मूल्यों के खिलाफ हैं. ये युवाओं को मैनफोर्स कंडोम इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं. सड़कों पर सनी लियोन के ऐसे विज्ञापन लगाना मार्केटिंग की बेहूदा स्ट्रैटजी है."