कश्मीर: LoC पर ₹200 करोड़ की हेरोइन-ब्राउन शुगर बरामद, PoK से आ रहे ट्रक मे छिपाकर रखा था
Advertisement

कश्मीर: LoC पर ₹200 करोड़ की हेरोइन-ब्राउन शुगर बरामद, PoK से आ रहे ट्रक मे छिपाकर रखा था

धिकारी ने कहा कि जब्त किए मादक पदार्थ में अधिकतर हिस्सा अच्छी किस्म की हेरोइन लग रही है, जबकि कुछ मात्रा ब्राउन शुगर की भी है.

पुलिस ने वाहन के चालक को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया. (फाइल फोटो)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर उरी के सलामाबाद व्यापार सुविधा केंद्र पर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) से आ रहे एक ट्रक से पुलिस ने शुक्रवार (21 जुलाई) को 40 किलोग्राम हेरोइन और ब्राउन शुगर बरामद की है जिसकी कीमत 200 करोड़ रुपए बताई जा रही है. पुलिस के मुताबिक, यह नशीले पदार्थ के सबसे बड़े जखीरे में से एक है.

बारामुला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इम्तियाज हुसैन ने कहा, ‘‘सलामाबाद में नियंत्रण रेखा पार व्यापार के लिए पीओके से आ रहे एक ट्रक में से अब तक तकरीबन 40 किलोग्राम मादक पदार्थ बरामद किए गए हैं.’’ हुसैन ने कहा कि नशीले पदार्थों को ट्रक में लकड़ी के बक्सों में छुपा कर रखा गया था और वाहन की जांच के दौरान इन्हें बरामद किया गया.

उन्होंने कहा कि हम वाहन की पूरी तरह से तलाशी ले रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित हो जाए कि कोई नशीला पदार्थ नजरों से बचकर नहीं निकल सके. अधिकारी ने कहा कि जब्त किए मादक पदार्थ में अधिकतर हिस्सा अच्छी किस्म की हेरोइन लग रही है, जबकि कुछ मात्रा ब्राउन शुगर की भी है.

उन्होंने कहा कि एक किलोग्राम हेरोइन पांच करोड़ रुपए की है और अगर यह बाजार तक पहुंच जाती तो इसकी कीमत 200 करोड़ रुपए होती. पुलिस ने वाहन के चालक को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया. वह पीओके के चकोती का रहने वाला है.

Trending news