कश्मीर घाटी में तनाव बरकरार, हिंसा की छिटफुट घटनाएं
Advertisement

कश्मीर घाटी में तनाव बरकरार, हिंसा की छिटफुट घटनाएं

कश्मीर घाटी में दो दिन चल रहे हिंसक प्रदर्शन के बाद रविवार को घाटी में तनाव बना हुआ है और बडगाम जिले में पथराव आदि की छिटफुट घटनाएं भी हुईं। पुलिस की गोलीबारी में कल एक किशोर के मरने के बाद यहां स्थिति तनावपूर्ण है।

श्रीनगर : कश्मीर घाटी में दो दिन चल रहे हिंसक प्रदर्शन के बाद रविवार को घाटी में तनाव बना हुआ है और बडगाम जिले में पथराव आदि की छिटफुट घटनाएं भी हुईं। पुलिस की गोलीबारी में कल एक किशोर के मरने के बाद यहां स्थिति तनावपूर्ण है।

पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘शनिवार की गोलीबारी की घटना में एक किशोर के मारे जाने के विरोध में बडगाम के नरबल इलाके में आज पथराव की छिटपुट घटनाएं हुईं लेकिन आज पूरे दिन हुई घटनाओं में कोई घायल नहीं हुआ।’ शहर में लाल चौक और आसपास के क्षेत्रों में कानून-व्यवस्था संबंधी गड़बड़ी की आशंका में लोगों ने दुकानें बंद रखीं।

पुलिस ने बताया कि घाटी में स्थिति शांतिपूर्ण है और सुरक्षा बल करीब से नजर रख रहे हैं।

कश्मीर के बडगाम जिले के नरबल में 16 वर्षीय सुहैल अहमद सोफी की हत्या के विरोध में प्रदर्शन करने की अलगाववादी नेताओं की योजनाएं विफल करने के लिए सैय्यद अली शाह गिलानी और मीरवाइज उमर फारूक सहित अन्य को नजरबंद किए जाने के बाद घाटी में अजीब सी शांति है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मीरवाइज को कल नजरबंद किया गया जबकि गिलानी पिछले तीन दिन से नजरबंद है।

उन्होंने बताया कि इन अलगाववादी नेताओं के मकानों के आसपास पुलिस तैनात की गयी है ताकि उन्हें किसी प्रकार के प्रदर्शन का नेतृत्व करने से रोका जा सके।

Trending news