कस्तूरीरंगन रिपोर्ट पर कल अंतिम मत रखेगी केरल सरकार
Advertisement

कस्तूरीरंगन रिपोर्ट पर कल अंतिम मत रखेगी केरल सरकार

पश्चिमी घाटों को लेकर कस्तूरीरंगन रिपोर्ट पर केरल सरकार कल अपने अंतिम विचार रखेगी। यह बात आज यहां मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने कही। चांडी ने राज्य विधानसभा में कहा कि रिपोर्ट पर केंद्र की अंतिम अधिसूचना नौ सितम्बर को जारी होगी और इस सिलसिले में उपरी इलाकों में रह रहे स्थानीय निवासियों और किसानों की चिंताओं का समाधान किया गया है।

तिरूवनंतपुरम : पश्चिमी घाटों को लेकर कस्तूरीरंगन रिपोर्ट पर केरल सरकार कल अपने अंतिम विचार रखेगी। यह बात आज यहां मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने कही। चांडी ने राज्य विधानसभा में कहा कि रिपोर्ट पर केंद्र की अंतिम अधिसूचना नौ सितम्बर को जारी होगी और इस सिलसिले में उपरी इलाकों में रह रहे स्थानीय निवासियों और किसानों की चिंताओं का समाधान किया गया है।

उन्होंने कहा, वन भूमि, कृषि क्षेत्र, पौधारोपण और आवासीय भूमि का अलग..अलग चिह्नांकन हुआ है और कार्डामम हिल रिजर्व की पहचान राजस्व भूमि के तौर पर की गई है। वन भूमि और वन भूमि की तरफ से संरक्षित जमीन की पहचान पारिस्थितिकी की दृष्टि से नाजुक भूमि (ईएफएल) के तौर पर की गई है। 119 गांवों का अध्ययन कर रिपोर्ट तैयार की गयी है। ये गांव कस्तूरीरंगन रिपोर्ट से प्रभावित हुए थे। चांडी ने प्रश्नकाल के दौरान कहा, अंतिम अधिसूचना जारी होने के साथ ही इस सिलसिले में किसानों और स्थानीय निवासियों की चिंताएं दूर होंगी।

 

Trending news