अरूणाचल प्रदेश के तवांग में भूस्खलन से 16 लोग मरे, PM मोदी ने जताया दुख
Advertisement

अरूणाचल प्रदेश के तवांग में भूस्खलन से 16 लोग मरे, PM मोदी ने जताया दुख

अरूणाचल प्रदेश के तवांग जिले में मूसलाधार बारिश की वजह से आज हुए भूस्खलन की चपेट में कामगारों का एक शिविर आ गया जिसमें कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लापता है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मौके से 16 शवों को और एक जख्मी व्यक्ति को निकाला गया है। दो अन्य मजदूरों के मलबे में दबे होने की आशंका है।

अरूणाचल प्रदेश के तवांग में भूस्खलन से 16 लोग मरे, PM मोदी ने जताया दुख

ईटानगर: अरूणाचल प्रदेश के तवांग जिले में मूसलाधार बारिश की वजह से आज हुए भूस्खलन की चपेट में कामगारों का एक शिविर आ गया जिसमें कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लापता है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मौके से 16 शवों को और एक जख्मी व्यक्ति को निकाला गया है। दो अन्य मजदूरों के मलबे में दबे होने की आशंका है।

अतिरिक्त उपायुक्त (मुख्यालय) लोड गमबो ने बताया कि तड़के करीब साढ़े तीन बजे यह घटना उस समय हुई जब 17 श्रमिक शिविर के भीतर निर्माण कार्य में लगे हुए थे। यह स्थान तवांग शहर से चार किलोमीटर की दूरी पर स्थित है और चीन की सीमा से लगता है।

वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं और बचाव तथा राहत अभियान चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जानें जाने पर दुख प्रकट किया है। एक संदेश में प्रधानमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों को अपनी संवेदनाएं दी हैं। जिला प्रशासन ने बचाव अभियान में व्यक्तियों और सामग्री को लगाया है जिसमें दो जेसीबी मशीनें शामिल हैं। भूस्खलन के कारण न्यू लेबरांग और सरकारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के बीच पीडब्ल्यूडी रोड भी अवरूद्ध हुआ है। इलाके की रिहायशी इमारतों को भी नुकसान पहुंचने की खबरें है।

जिले में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है जिसके कारण बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं और इससे जल विद्युत परियोजना किटपी के चरण एक और चरण दो को भारी नुकसान पहुंचा है। बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया कि लगातार हो रही बारिश के कारण मरम्मत का काम शुरू नहीं हो सका और दोनों बिजली स्टेशनों को बंद कर दिया गया है। हालात को गंभीरता से लेते हुए डीसी डुली कमदुक ने संबंधित विभाग को आकलन और कार्रवाई के बारे में विस्तृत रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया है।

Trending news