ममता ने मोदी की आलोचना की, कहा- केवल तृणमूल कांग्रेस चोर है, बाकी आप सब साधु हैं क्या?

नरेन्द्र मोदी सरकार पर लघु बचत पर ब्याज दरों में कटौती और कल्याणकारी कार्यक्रमों के लिए फंड में कमी करने का आरोप लगाते हुए तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने आज कहा कि प्रधानमंत्री उपदेश दे रहे हैं जबकि कांग्रेस और वाम दल उनके खिलाफ शिकायतें दर्ज करा रहे हैं।

ममता ने मोदी की आलोचना की, कहा- केवल तृणमूल कांग्रेस चोर है, बाकी आप सब साधु हैं क्या?

बारासात (पश्चिम बंगाल) : नरेन्द्र मोदी सरकार पर लघु बचत पर ब्याज दरों में कटौती और कल्याणकारी कार्यक्रमों के लिए फंड में कमी करने का आरोप लगाते हुए तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने आज कहा कि प्रधानमंत्री उपदेश दे रहे हैं जबकि कांग्रेस और वाम दल उनके खिलाफ शिकायतें दर्ज करा रहे हैं।

ममता ने यहां एक चुनावी सभा में कहा, ‘महाराज मोदी उपदेश दे रहे हैं। उनकी सरकार ने लघु बचत पर ब्याज दरों में कमी कर दी है, पीएफ निकासी को रोक दिया है, कल्याणकारी कार्यक्रमों के लिए फंड को कम कर दिया है।’ बनर्जी ने कहा, ‘दिल्ली आतंक और अराजकता फैला रहा है। किसी ने भी पहले चुनाव के दौरान ऐसा नहीं देखा। लेकिन मैंने उनकी चुनौती स्वीकार कर ली है। मैं किसी के आगे झुकूंगी नहीं।’ 

उन्होंने परोक्ष रूप से चुनाव आयोग द्वारा उन्हें दिए गए नोटिस के संदर्भ में कहा, ‘वे पत्र जारी कर रहे हैं। अधिकारियों को हटा रहे हैं। माकपा के 34 साल के कुशासन के समय वे कहां थे।’ तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों पर विपक्ष पर पलटवार करते हुए ममता ने कहा कि उनकी सरकार ने सारदा ग्रुप के प्रमुख को पकड़ा। उन्होंने कहा, ‘केंद्र ने कोई कदम उठाया? केवल तृणमूल कांग्रेस चोर है, बाकी आप सब साधु हैं? 

इस बीच उन्होंने दमदम में एक रैली को संबोधित करते हुए नारद स्टिंग आपरेशन मामले में भाजपा, कांग्रेस तथा माकपा के धन के स्रोतों पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा, ‘हमें हर रोज झूठे आरोपों को लेकर अपमानित किया जा रहा है। हमारी सांसद काकोली को नारद से रूपये लेने की जरूरत नहीं है। यदि वह चाहें तो ऐसे 50 नारद को खरीद सकती हैं। हमारे नेताओं को दूसरों से पैसा लेने की जरूरत नहीं है। हम भारत की सबसे अधिक पारदर्शी और ईमानदारी पार्टी हैं ।’’