close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

माओवादियों ने केरल में रिजॉर्ट पर किया हमला

संदिग्ध माओवादियों ने रविवार को उत्तरी केरल के वायनाड में एक सरकारी पर्यटन रिजॉर्ट पर हमला किया और उसके बाद जंगल में भाग गए। इससे पहले उन्होंने रिजॉर्ट परिसर में तोड़ फोड़ की तथा अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा के विरोध में नारे लिखे।

तिरूनेल्ली (केरल) : संदिग्ध माओवादियों ने रविवार को उत्तरी केरल के वायनाड में एक सरकारी पर्यटन रिजॉर्ट पर हमला किया और उसके बाद जंगल में भाग गए। इससे पहले उन्होंने रिजॉर्ट परिसर में तोड़ फोड़ की तथा अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा के विरोध में नारे लिखे।

जिला पुलिस अधीक्षक पी. विमलादित्य ने बताया कि केरल पर्यटन विकास निगम के रिजॉर्ट में जबरन घुसे नकाबपोश छह सदस्यीय समूह के पास बंदूकें थीं। यह रिजॉर्ट जंगलों के बीच में स्थित है। माओवादियों ने तड़के हमले के दौरान रिजॉर्ट के कम्प्यूटरों को नुकसान पहुंचाया और स्वागत कक्ष में लगे शीशों को तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि माओवादियों ने रिजॉर्ट की दीवारों पर ओबामा के खिलाफ नारे भी लिखे।

रिजॉर्ट में मौजूद सुरक्षा कर्मी द्वारा मुहैया कराई गई सूचना के मुताबिक, यह गिरोह तड़के तीन बजे पहुंचा था और केंद्र तथा राज्य सरकार की नीतियों की आलोचना में नारे लगा रहा था। स्वागत कक्ष में तोड़ फोड़ करने और जंगल के रास्ते फरार होने से पहले उन्होंने परिसर में माओवादी साहित्य फैला दिया। माओवादी आदिवासियों के अधिकारों और कमजोर वर्ग के आजीविका के परंपरागत साधनों की कीमत पर पर्यटन को बढ़ावा देने की सरकार की नीति के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे।

विमलादित्य ने बताया कि समूह ने हालांकि रिजॉर्ट में ठहरे पर्यटकों के दो समूहों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया।