मतंग सिंह को 13 दिनों तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया
Advertisement

मतंग सिंह को 13 दिनों तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया

करोड़ों रुपए के सारदा घोटाले मामले में गिरफ्तार पूर्व केंद्रीय मंत्री मतंग सिंह को महानगर की एक अदालत ने रविवार को 13 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। हालांकि उन्हें अदालत में पेश नहीं किया गया क्योंकि वह एक सरकारी अस्पताल में भर्ती हैं।

कोलकाता : करोड़ों रुपए के सारदा घोटाले मामले में गिरफ्तार पूर्व केंद्रीय मंत्री मतंग सिंह को महानगर की एक अदालत ने रविवार को 13 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। हालांकि उन्हें अदालत में पेश नहीं किया गया क्योंकि वह एक सरकारी अस्पताल में भर्ती हैं।

सिंह ने शनिवार शाम गिरफ्तारी के बाद बीमारी की शिकायत की थी और उन्हें यहां के एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया। कार्यवाहक अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसीजेएम) श्रीजिता चक्रवर्ती के समक्ष सिंह की गिरफ्तारी के कागज पेश किए जाने के बाद उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री को 13 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

सीबीआई के वकील पार्थसारथी दत्त ने कहा कि कानून के तहत किसी आरोपी को जब तक निजी तौर पर अदालत में पेश नहीं किया जाए तब तक उसे पुलिस या न्यायिक हिरासत में नहीं भेजा जा सकता। दत्त ने कहा कि कथित अनियमितता को दूर करने के लिए एक..दो दिनों में अदालत के समक्ष समीक्षा याचिका दी जाएगी।

सिंह को सीबीआई ने सारदा घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किया था जो अब गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ नौकरशाह के साथ उनकी ‘गहरी साठगांठ’ की जांच कर रही है जिसने गिरफ्तारी से बचने में उनका कथित रूप से सहयोग किया। मामले में एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किए गए वह पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री हैं।

Trending news