महबूबा ने अमरनाथ तीर्थयात्रियों की मौत पर दुख जताया, मुआवजे की घोषणा
Advertisement

महबूबा ने अमरनाथ तीर्थयात्रियों की मौत पर दुख जताया, मुआवजे की घोषणा

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार को एक बस हादसे में 16 अमरनाथ तीर्थयात्रियों की मौत पर दुख जताया. श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने हादसे में मरने वाले हर व्यक्ति के परिवार को तीन लाख रुपये और प्रत्येक घायल को एक लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है.

प्रत्येक घायल को एक लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है. (file pic)

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार को एक बस हादसे में 16 अमरनाथ तीर्थयात्रियों की मौत पर दुख जताया. श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने हादसे में मरने वाले हर व्यक्ति के परिवार को तीन लाख रुपये और प्रत्येक घायल को एक लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है.

राज्यपाल और श्राइन बोर्ड के अध्यक्ष एनएन वोहरा ने हादसे पर दुख प्रकट किया और पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की. महबूबा ने अधिकारियों से कहा कि वे घायलों को बेहतरीन से बेहतरीन उपचार उपलब्ध कराएं तथा गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को हवाई मार्ग से ले जाकर दूसरी जगह भर्ती कराया जाए.

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने भी इस हादसे पर दुख प्रकट किया. अधिकारियों ने कहा है कि इस साल दो लाख से अधिक लोगों ने पवित्र अमरनाथ गुफा के दर्शन किए. अमरनाथ यात्रा के 18वें दिन आज 7,214 लोगों ने दर्शन किए.

Trending news