close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

प्लानेट मिस यूनिवर्स इंडिया इंटरनेशनल में जलवा बिखेरेंगी मिस ग्लोरी ऑफ नार्थ ईस्ट

दिसंबर में दुबई में आयोजित प्रतियोगिता में सबसे कम उम्र की होंगी प्रतिभागी

प्लानेट मिस यूनिवर्स इंडिया इंटरनेशनल में जलवा बिखेरेंगी मिस ग्लोरी ऑफ नार्थ ईस्ट
पहले भी कई पुरस्कार जीत चुकी है मंजू थापा.

दार्जिलिंग: दुबई (Dubai) में दिसंबर को होने वाले प्लानेट मिस यूनिवर्स इंडिया इंटरनेशनल (Planet) प्रतियोगिता में दार्जिलिंग की बेटी मंजू थापा भी शामिल होंगी. मंजू थापा का चयन दिल्ली में पांच मई को आयोजित आडिशन में हुआ था. मिस इंडिया इंटरनेशनल प्रतियोगिता में मंजू थापा ऋचा अपना जलवा बिखेरने के लिए इन दिनों पूरी तैयारी कर रही हैं. प्रतियोगिता में शामिल होने वालों में मंजू थापा सबसे कम उम्र की प्रतिभागी होंगी. इसके लिए वह इन दिनों लगातार मेहनत कर खुद की फिटनेस पर ध्यान रख रही हैं. रोज दो घंटे जिम में व्यतीत कर रही हैं.

मंजू थापा ने बताया कि यदि उन्हें प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी तो वह अनाथ बच्चों और ओल्ड एज होम में रहने वाली माताओं के लिए काम करेंगी. प्रतियोगिता में भी उनका विषय अनाथ आश्रम और वृद्धाश्रम ही है.

मंजू थापा पूर्व में भी कई पुरस्कार जीत चुकी हैं. उन्हें 2017 में मिस ग्लोरी ऑफ नार्थ ईस्ट चुना गया था. वर्ष 2018 में वह मिस क्वीन दार्जिलिंग चुनी गई थीं. 2018 में हीं वह मिस रिपब्लिक ऑफ इंडिया प्लानेट चुनी गई थीं. मंजू ने बताया कि भविष्य में बच्चों को नृत्य-संगीत की शिक्षा भी देंगी. लेकिन वह उनसे यही कहना चाहेंगी कि बच्चे अपनी प्राथमिकता पढ़ाई रखें.

मंजू थापा ने बताया कि दुबई में आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए वह अपनी मां के साथ रवाना होंगी. उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में 110 देश की युवतियां भाग लेंगी. व्यूअर्स च्वाइस अवार्ड के लिये ऑनलाइन वोटिंग भी होगी. है. वह सभी हिन्दुस्तानी लोगों से अपोल करेंगी कि ऑनलाइन वोटिंग में उनका समर्थन करें. खिताब जीतने के लिए उन्हें आमजनों की दुआ के रूप में वोट की जरूरत है.

मंजू को उम्मीद है कि उन्हें इसके लिये उसे ज्यादा से ज्यादा वोट मिलेंगे और वह खिताब अपने नाम करने में कामयाब रहेंगी. मंजू की तैयारी में उनकी मां भी पूरा सहयोग कर रही हैं.