close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पंजाब: CM अमरिंदर सिंह के आदेश पर 100 से अधिक खुले बोरवेल किए गए बंद

बठिंडा के उपायुक्त ने बताया, ‘‘बठिंडा में अब तक 50 खुले बोरवेल की पहचान की और उन्हें बंद कर दिया है. इस तरह के अन्य खुले बोरवेल को खोजा जा रहा है.’’

पंजाब: CM अमरिंदर सिंह के आदेश पर 100 से अधिक खुले बोरवेल किए गए बंद
अधिकारियों ने बताया कि फतेहगढ़ साहिब में 26, मानसा में 8, कपूरथला में तीन, गुरदासपुर में दो और होशियारपुर एवं रूपनगर में एक-एक खुले बोरवेल को बंद किया जा चुका है.

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के निर्देश पर प्रदेश के विभिन्न जिलों में 100 से अधिक खुले बोरवेल को बंद कर दिया गया हैं. यह निर्देश दो साल के बच्चे की बोरवेल में गिरने के बाद हुई मौत के बाद दिया गया था. संगरूर जिले में दो वर्षीय बच्चा बोरवेल में गिरकर फंस गया था जिसे चार दिन तक चले बचाव अभियान के बाद मंगलवार सुबह मृत निकाला गया. मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी खुले बोरवेल को बंद करने का निर्देश दिया और उपायुक्तों से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है. विभिन्न जिलों के अधिकारियों से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार बठिंडा में 50 और पटियाला में 18 बोरवेल सील कर दिये गये. 

बठिंडा के उपायुक्त बी श्रीनिवासन ने बुधवार को पीटीआई भाषा को बताया, ‘‘हमने बठिंडा में अब तक 50 खुले बोरवेल की पहचान की और उन्हें बंद कर दिया है. इस तरह के अन्य खुले बोरवेल को खोजा जा रहा है.’’ पटियाला के उपायुक्त कुमार अमित ने बताया कि जिले में अब तक 18 खुले बोरवेल को बंद किया जा चुका है और अन्य खुले बोरवेल को बंद करने का कार्य किया जा रहा है. अधिकारियों ने बताया कि फतेहगढ़ साहिब में 26, मानसा में 8, कपूरथला में तीन, गुरदासपुर में दो और होशियारपुर एवं रूपनगर में एक-एक खुले बोरवेल को बंद किया जा चुका है.