Zee Rozgar Samachar

क्या नेशनल Games में जानबूझ के देरी की गई? अब खेलमंत्री रिजिजू ने दिया ये बयान

पिछले साल भारतीय ओलम्पिक संघ ने नेशनल गेम्स को गोवा से बाहर आयोजित कराने की धमकी दी थी.

क्या नेशनल Games में जानबूझ के देरी की गई? अब खेलमंत्री रिजिजू ने दिया ये बयान
रिजिजू आने वाले दिनों में इन खेलों की तैयारी का जायजा लेने के लिए बैठक करने वाले हैं.

पणजी: केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू (Kiran Rijiju) ने शनिवार को कहा कि गोवा में होने वाले नेशनल गेम्स (National Games) में जानबूझकर देरी नहीं की गई और इस साल के आखिर में जब इन खेलों का 36वां संस्करण होगा तो यह इन खेलों का अभी तक का सर्वश्रेष्ठ संस्करण होगा. गोवा को इन खेलों के मौजूदा संस्करण की मेजबानी करनी है. राज्य में पर्याप्त इन्फ्रास्ट्रक्चर की कमी के कारण ही इन खेलों के आयोजनों में देरी हो हुई है. यह खेलों के लिए नवंबर-2016 का महीना तय किया गया था. चार साल बाद अब यह खेल 20 अक्टबूर से चार नवंबर के बीच खेले जाएंगे.

रिजिजू ने फिट इंडिया साइकलाथोन के एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, "नेशनल गेम्स गोवा को दे दिए गए थे, लेकिन किन्हीं कारणों से इनमें देरी हो गई; लेकिन यह देरी जानबूझकर नहीं की गई. नए मुख्यमंत्री प्रमोद ने आयोजन के लिए कड़ी मेहनत की है. तैयारियां पूरे जोर-शोर से चल रही हैं."

रिजिजू आने वाले दिनों में इन खेलों की तैयारी का जायजा लेने के लिए बैठक करने वाले हैं. उन्होंने कहा, "हमारे मुख्यमंत्री गोवा को खेल राज्य बनाने को लेकर प्रतिबद्ध हैं और नेशनल गेम्स इसके लिए सर्वश्रेष्ठ साधन है."

महिला खिलाड़ियों ने दर्ज कराईं सेक्सुअल हैरासमेंट की शिकायतें, मंत्री रिजिजू ने दिया ये बयान

पिछले साल भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) ने नेशनल गेम्स को गोवा से बाहर आयोजित कराने की धमकी दी थी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.