गिलानी के पोते की नियुक्ति पर एसकेआईसीसी ने दी सफाई, कहा-नियमों में फेरबदल नहीं

कश्मीर के अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के पोते की अनुसंधान अधिकारी के तौर पर नियुक्ति पर उठे विवाद के बीच जम्मू कश्मीर पर्यटन विभाग की स्वायत्त इकाई ने शनिवार को कहा कि उनकी नियुक्ति के लिए नियमों में किसी तरह का फेरबदल नहीं किया गया।

गिलानी के पोते की नियुक्ति पर एसकेआईसीसी ने दी सफाई, कहा-नियमों में फेरबदल नहीं
फाइल फोटो

श्रीनगर : कश्मीर के अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के पोते की अनुसंधान अधिकारी के तौर पर नियुक्ति पर उठे विवाद के बीच जम्मू कश्मीर पर्यटन विभाग की स्वायत्त इकाई ने शनिवार को कहा कि उनकी नियुक्ति के लिए नियमों में किसी तरह का फेरबदल नहीं किया गया।

शेर ए कश्मीर इंटरनेशनल कवेंशन सेंटर (एसकेआईसीसी) के प्रवक्ता ने समाचार पत्र में प्रकाशित एक रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि नियुक्ति के लिए उचित चयन प्रक्रिया अपनाई गई थी।

उन्होंने कहा कि अनुसंधान अधिकारी के पद के लिए पिछले वर्ष तीन अक्टूबर को विज्ञापन दिया गया था जिसके लिए 196 आवेदन आए थे और उनमें से 35 उम्मीदवारों को साक्षात्कार पत्र भेजे गए थे।

उन्होंने आगे कहा कि साक्षात्कार नवंबर में हुए थे जिसमें अनीसुल इस्लाम को चयनित किया गया था। और अनीसुल ने पांच सदस्यीय साक्षात्कार पैनल द्वारा बनाई मेरिट लिस्ट में टॉप किया था।

उन्होंने कहा, ‘चयन एकदम पारदर्शी तरीके से किया गया है और आरटीआई के जरिए कोई भी इन फाइलों तक पहुंच सकता है।’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.