close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दीमापुर में सामान्य हो रही स्थिति, निषेधाज्ञा लागू

नगालैंड के वाणिज्यिक केंद्र दीमापुर में बलात्कार के एक कथित आरोपी की पीट पीटकर हत्या किए जाने की घटना के बाद वहां स्थिति अब धीरे-धीरे सामान्य हो रही है। शहर में अब भी सीआरपीसी की धारा 144 लागू है।

दीमापुर में सामान्य हो रही स्थिति, निषेधाज्ञा लागू

कोहिमा : नगालैंड के वाणिज्यिक केंद्र दीमापुर में बलात्कार के एक कथित आरोपी की पीट पीटकर हत्या किए जाने की घटना के बाद वहां स्थिति अब धीरे-धीरे सामान्य हो रही है। शहर में अब भी सीआरपीसी की धारा 144 लागू है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अकितो सेमा ने बताया कि शहर में कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए सीआरपीसी की धारा 144 जारी रखने के साथ ही प्रशासन ने आईआरबी की 11 टुकड़ियां और सीआरपीएफ की तीन टुकड़ियां तैनात की हैं।

सड़कों पर बहुत कम वाहन और इक्का दुक्का लोग ही नजर आए। पुलिस ने बताया कि हालांकि, एहतियात के तौर पर प्रमुख वाणिज्यिक प्रतिष्ठान्न बंद रहे।

पांच मार्च की हिंसा में भीड़ बलात्कार के एक कथित आरोपी को दीमापुर के केंद्रीय कारागार से निर्वस्त्र अवस्था में घसीट कर मुख्य शहर ले गई थी और पीट पीट कर उसकी हत्या कर दी थी हालांकि अभी तक इस संबंध में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

सेमा ने बताया कि पुलिस बलात्कार के कथित आरोपी को घसीट कर ले जाने और शहर में आगजनी के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने की प्रक्रिया में है।

उन्होंने बताया, ‘पुलिस की पहुंच में पर्याप्त वीडियो क्लिपिंग हैं। इसलिए दोषियों के खिलाफ मामला दायर करना हमारे लिए मुश्किल की बात नहीं होगी।’ सेमा ने कहा, ‘जब तक स्थिति सुधर नहीं जाती तब तक सीआरपीसी की धारा 144 जारी रहेगी। किसी भी तरह की अनहोनी को रोकने के लिए हम हरसंभव कोशिश करेंगे।’