close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जम्मू-कश्मीर में 'सोशल फरमान', WhatsApp न्यूज ग्रुप के लिए अब लेना होगा लाइसेंस

जम्मू-कश्मीर में अब व्हाट्स ऐप न्यूज ग्रुप के लिए लाइसेंस लेना जरूरी होगा। अफवाहों को रोकने के लिए प्रशासन की ओर से ये आदेश जारी किए गए हैं। इस बारे में 18 अप्रैल को एक सर्कुलर जारी किया गया है। दरअसल कश्मीर के अलावा देश के कई हिस्सों में अक्सर पत्रकार न्यूज को साझा करने के लिए ग्रुप बना लेते हैं, कई बार इसमें प्रशासनिक अधिकारियों को भी शामिल कर लिया जाता है। कश्मीर में कई न्यूज व्हाट्स ऐप ग्रुप हैं।

जम्मू-कश्मीर में 'सोशल फरमान', WhatsApp न्यूज ग्रुप के लिए अब लेना होगा लाइसेंस

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में अब व्हाट्स ऐप न्यूज ग्रुप के लिए लाइसेंस लेना जरूरी होगा। अफवाहों को रोकने के लिए प्रशासन की ओर से ये आदेश जारी किए गए हैं। इस बारे में 18 अप्रैल को एक सर्कुलर जारी किया गया है। दरअसल कश्मीर के अलावा देश के कई हिस्सों में अक्सर पत्रकार न्यूज को साझा करने के लिए ग्रुप बना लेते हैं, कई बार इसमें प्रशासनिक अधिकारियों को भी शामिल कर लिया जाता है। कश्मीर में कई न्यूज व्हाट्स ऐप ग्रुप हैं।

इस आदेश के मुताबिक अतिरिक्त सूचना अधिकारी इन ग्रुप्स पर नजर रखेंगे और जिला अधिकारियों को सूचना देंगे। ग्रुप में की जाने वाली किसी भी पोस्ट या कमेंट के लिए एडमिनिस्ट्रेटर को जिम्मेदार माना जाएगा। इस आदेश में  सरकारी कर्मचारियों को हिदायत दी गई है कि सरकार की नीतियों को लेकर कोई पोस्ट या टिप्पणी न करें। ऐसा करने पर सख्त कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। हंदवाड़ा की घटना के बाद से ही कश्मीर पुलिस इन व्हाट्स ऐप ग्रुप को लेकर चिंतित है। उसका आरोप है कि कुछ व्हाट्स ऐप ग्रुप पर इस घटना के मद्देनजर अफवाहें फैलाई गईं।