ओडिशा: बीजद में अंदरूनी घमासान, सांसद पांडा पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने फेंके पत्थर और अंडे
Advertisement

ओडिशा: बीजद में अंदरूनी घमासान, सांसद पांडा पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने फेंके पत्थर और अंडे

बीजद का अंदरूनी झगड़ा मंगलवार (30 मई) को उस वक्त सड़क पर आ गया जब पार्टी के सांसद बैजयंत पांडा के समर्थकों तथा पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं ने महानगा क्षेत्र में एक दूसरे पर पथराव किया और उनमें से एक पत्थर पांडा को जा लगा. पुलिस ने बताया कि घटना उस वक्त की है जब केन्द्रपांडा लोकसभा क्षेत्र में एक स्थान पर पेयजल परियोजना का उद्घाटन करने के बाद पांडा की अगुवाई वाली रैली पर पार्टी के ही कुछ कार्यकर्ताओं ने पथराव किया और अंडे फेंके.

बीजद के सांसद बैजयंत पांडा की फाइल फोटो.

भुवनेश्वर: बीजद का अंदरूनी झगड़ा मंगलवार (30 मई) को उस वक्त सड़क पर आ गया जब पार्टी के सांसद बैजयंत पांडा के समर्थकों तथा पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं ने महानगा क्षेत्र में एक दूसरे पर पथराव किया और उनमें से एक पत्थर पांडा को जा लगा. पुलिस ने बताया कि घटना उस वक्त की है जब केन्द्रपांडा लोकसभा क्षेत्र में एक स्थान पर पेयजल परियोजना का उद्घाटन करने के बाद पांडा की अगुवाई वाली रैली पर पार्टी के ही कुछ कार्यकर्ताओं ने पथराव किया और अंडे फेंके.

इस पथराव में एक पत्थर सांसद को भी लगा और इसके बाद वह जमीन पर बैठ गए. समर्थकों ने उन्हें चारो ओर से घेर रख था. बाद में पुलिस पांडा को हेलीकॉप्टर तक ले गई. उनके समर्थकों ने भी अन्य कार्यकर्ताओं पर पथराव किया. पुलिस ने बीच बचाव करके स्थिति को काबू में किया. घटना के तत्काल बाद पांडा ने ट्वीट किया, ‘पत्थर और अंडे भूल जाइए, अगर वे गोली का भी इस्तेमाल करें तो भी वह मुझे झुका नहीं सकते. ये एमपीएलएडी पोषित परियोजनाएं 52 लाख लीटर पेयजल की हैं.’ 

भाजपा के स्थानीय नेताओं और समर्थकों का आरोप है कि उन्हें उद्घाटन कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं किया गया था. वहीं पांडा ने इन आरोपों को खारिज किया है. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘यहां तक की स्थानीय भाजपा सहित स्थानीय नेताओं के नाम भी पट्टिका में लिखे गए थे.’ पांडा ने सत्तारूढ़ बीजद के कुछ ‘बाबुओं’ को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया और उम्मीद जताई कि पार्टी अध्यक्ष नवीन पटनायक इस पर कोई कदम जरूर उठाएंगे.’ 

पार्टी प्रवक्ता एंव राज्यसभा सांसद पीके देव ने कहा, ‘यह घटना कम संवाद और गलतफहमियों के कारण हुई है. पार्टी अध्यक्ष मामले की जांच करेंगे.’ भाजपा के वरिष्ठ नेता एंव केन्द्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सांसद पर हमले के लिए बीजद पर बरसते हुए कहा, ‘राज्य में कोई लोकतंत्र नहीं है.’ वहीं कांग्रेस नेता सुरेश राउतरे ने कहा कि ऐसी घटनायें आने वाले वाले दिनों में विस्फोटक रूप लेंगी, क्योंकि सरकार और सत्तारूढ़ दल मनमाने ढंग से काम कर रहे हैं.

Trending news