close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उमर ने उठाए कश्मीर में पीडीपी-भाजपा के गठबंधन के भविष्य पर सवाल

नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने आज सवाल उठाया है कि क्या जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद और उनकी बेटी महबूबा मुफ्ती राज्य में पीडीपी-भाजपा गठबंधन को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं? उमर ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लिखा, ‘क्या मुफ्ती इस निर्णय पर पहुंच गए हैं कि मोदी-मुफ्ती मैत्री एक गलती थी? क्या पिता-पुत्री दोनों भाजपा पर गठबंधन तोड़ने का दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं? हैरानी की बात है।’ एक बड़ा विवाद कल उस समय पैदा हो गया था, जब मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद सईद ने अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए जम्मू-कश्मीर में निर्विघ्न रूप से विधानसभा चुनाव संपन्न होने का श्रेय पाकिस्तान, अलगाववादियों और उग्रवादियों को दिया था।

श्रीनगर  : नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने आज सवाल उठाया है कि क्या जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद और उनकी बेटी महबूबा मुफ्ती राज्य में पीडीपी-भाजपा गठबंधन को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं? उमर ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लिखा, ‘क्या मुफ्ती इस निर्णय पर पहुंच गए हैं कि मोदी-मुफ्ती मैत्री एक गलती थी? क्या पिता-पुत्री दोनों भाजपा पर गठबंधन तोड़ने का दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं? हैरानी की बात है।’ एक बड़ा विवाद कल उस समय पैदा हो गया था, जब मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद सईद ने अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए जम्मू-कश्मीर में निर्विघ्न रूप से विधानसभा चुनाव संपन्न होने का श्रेय पाकिस्तान, अलगाववादियों और उग्रवादियों को दिया था।

 

कांग्रेस ने सईद के बयान पर आज लोकसभा से बर्हिगमन किया था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की थी कि वह सदन में सईद की उस टिप्पणी की निंदा करें। पीडीपी-भाजपा गठबंधन की सरकार ने कल पदभार संभाला। सरकार बनने का यह अवसर दोनों दलों के बीच गठबंधन करने को लेकर दो माह तक चले समझौतों के बाद आया है।