ऑनलाइन यौन कारोबार: ‘किस ऑफ लव’ प्रदर्शन की होगी जांच
Advertisement

ऑनलाइन यौन कारोबार: ‘किस ऑफ लव’ प्रदर्शन की होगी जांच

केरल के गृह मंत्री रमेश चेन्नीतला ने गुरुवार को कहा कि सरकार इस बात की जांच करेगी कि राज्य में पिछले साल आयोजित विवादास्पद ‘किस ऑफ लव’ प्रदर्शन को क्या यौन कारोबार या इस तरह की अन्य गैर कानूनी गतिविधियों के लिए ढाल के तौर पर इस्तेमाल किया गया।

नई दिल्ली : केरल के गृह मंत्री रमेश चेन्नीतला ने गुरुवार को कहा कि सरकार इस बात की जांच करेगी कि राज्य में पिछले साल आयोजित विवादास्पद ‘किस ऑफ लव’ प्रदर्शन को क्या यौन कारोबार या इस तरह की अन्य गैर कानूनी गतिविधियों के लिए ढाल के तौर पर इस्तेमाल किया गया।

उनका बयान राहुल पशुपालन और उसकी मॉडल पत्नी रेशमी आर नायर समेत छह लोगों को कोच्चि में ऑनलाइन वेश्यावृत्ति मामले में गिरफ्तार किए जाने के सिलसिले में आया है। राहुल और रेशमी पिछले साल आयोजित ‘किस प्रोटेस्ट’ के आयोजक थे। चेन्नीतला ने कहा कि राज्य में ऑनलाइन यौन कारोबार के पीछे एक बड़ा नेटवर्क है। जांच जारी रहेगी और इसमें शामिल सभी लोगों को कानून के दायरे में लाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जो लोग किस ऑफ लव प्रदर्शन में सामने थे वो मामले में प्रमुख आरोपियों में शामिल हैं। यह साफ है कि वे अपने व्यक्तिगत उद्देश्यों के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। हम इस बात की जांच करेंगे कि क्या किस ऑफ लव प्रदर्शन का इस्तेमाल इस तरह की गैर कानूनी गतिविधियों के लिए ढाल के तौर पर किया गया। हालांकि, मंत्री ने कहा कि वह नहीं मानते कि ‘किस ऑफ लव’ प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाले सभी लोगों की ऐसी मंशा थी। किस ऑफ लव प्रदर्शन का आयोजन नैतिकता की पहरेदारी के खिलाफ किया गया था। राहुल और रेशमी के अलावा अन्य लोगों को राज्य में विभिन्न हिस्सों में की गई छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया था। दंपति का छह वर्षीय बेटा भी उनके साथ था जब उन्हें कोच्चि में नेदुमबासरी हवाई अड्डे के निकट एक होटल से कल गिरफ्तार किया गया।

Trending news