close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोगों ने हमारे विजयी गठबंधन को स्वीकार किया, यह बड़ी जीत है: सर्बानंद सोनोवाल

असम में भाजपा की जीत के सूत्रधारों में शामिल पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार सर्बानंद सोनोवाल ने आज कहा कि राज्य में नयी सरकार की मुख्य प्राथमिकता वृहद असमिया समुदाय के हितों को सुरक्षा प्रदान करना होगा । सोनोवाल ने कहा कि घुसपैठ को रोकना हमारे लिये सबसे बड़ी चुनौती होगी । भाजपा नीत गठबंधन का यह मुख्य चुनावी मुद्दा भी रहा ।

लोगों ने हमारे विजयी गठबंधन को स्वीकार किया, यह बड़ी जीत है: सर्बानंद सोनोवाल

नई दिल्ली : असम में भाजपा की जीत के सूत्रधारों में शामिल पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार सर्बानंद सोनोवाल ने आज कहा कि राज्य में नयी सरकार की मुख्य प्राथमिकता वृहद असमिया समुदाय के हितों को सुरक्षा प्रदान करना होगा । सोनोवाल ने कहा कि घुसपैठ को रोकना हमारे लिये सबसे बड़ी चुनौती होगी । भाजपा नीत गठबंधन का यह मुख्य चुनावी मुद्दा भी रहा ।

उन्होंने कहा कि लोग कांग्रेस से उब गये हैं और अच्छी सरकार एवं बदलाव चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘ लोगों ने हमारे विजयी गठबंधन को स्वीकार किया है। यह बड़ी जीत है । असम के लोग ऐसे गठबंधन की अपेक्षा कर रहे थे । हमारा मुख्य लक्ष्य वास्तविक भारतीय नागरिकों के हितों की सुरक्षा करना है, चाहे वे हिन्दू हो या मुसलमान । ’ सोनोवाल ने कहा, ‘‘ हमें वृहद असमिया समुदाय के हितों की रक्षा करनी है जिसमें असम, बिहारी, मारवाड़ी, बंगाली, हिन्दू, मुस्लिम, ईसाई, सिख हमें साथ मिलकर काम करना है, साथ रहना है और साथ लड़ना है। ’

उन्होंने कहा कि आगे हमारे समक्ष कई चुनौतियां हैं । ‘ सबसे बड़ा मुद्दा घुसपैठ का है और यह राष्ट्रीय मुद्दा है, भारत-बांग्लादेश सीमा सील करने का विषय । रोजगार जैसे मुद्दे भी यहां महत्वपूर्ण हैं। ’ केंद्रीय मंत्री ने उन सवालों को तवज्जो नहीं दी कि उनके लिए चुनौती विजयी गठबंधन के भीतर से है। उन्होंने कहा कि सभी को साथ मिलकर काम करना है।