संदिग्ध आतंकियों की खोज में पठानकोट में बड़े पैमाने पर चला तलाशी अभियान
Advertisement

संदिग्ध आतंकियों की खोज में पठानकोट में बड़े पैमाने पर चला तलाशी अभियान

'संवेदनशील' पठानकोट एयरबेस के निकट के गांवों में कुछ आतंकवादियों के अब भी छुपे होने के एक संसदीय पैनल के दावे के एक दिन बाद पंजाब पुलिस ने आसपास के कम से कम 28 गांवों में घर-घर जाकर गुरुवार को बड़े स्तर पर तलाश शुरू की।

प्रतीकात्मक तस्वीर

पठानकोट : 'संवेदनशील' पठानकोट एयरबेस के निकट के गांवों में कुछ आतंकवादियों के अब भी छुपे होने के एक संसदीय पैनल के दावे के एक दिन बाद पंजाब पुलिस ने आसपास के कम से कम 28 गांवों में घर-घर जाकर गुरुवार को बड़े स्तर पर तलाश शुरू की।

पठानकोट के एसएसपी राकेश कौशल ने बताया, 'हमने 28 गांवों में तलाश अभियान चलाया जो सुबह पांच बजे से पांच घंटों तक चला। हमने लोगों से पूछा कि क्या उन्होंने किसी ऐसे व्यक्ति या संदिग्ध को देखा है जो उनके गांव का नहीं है। उन्होंने बताया कि उन्होंने ऐसे किसी व्यक्ति को नहीं देखा।' पठानकोट के एसएसपी के नेतृत्व में पुलिस अधीक्षक दर्जे के दो अधिकारियों समेत कुल 300 पुलिसकर्मियों ने पठानकोट एयरबेस के निकट धीरा, ताजपुर, अकालगढ़ और चांगा जैसे गांवों में तलाश अभियान चलाया।

तलाश करने वाले दल में अत्यधिक प्रशिक्षित ‘स्वाट’ कमांडो भी शामिल थे। पुलिस ने पठानकोट वायुसेना बेस के बाहर भी सुरक्षा की जांच की और सभी कुछ सुरक्षित पाया। कौशल ने कहा, 'वहां सब सुरक्षित है।' उन्होंने कहा कि वायुसेना के गरूड़ कमांडो उसकी सुरक्षा कर रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि उन इलाकों में भी तलाश अभियान चलाए गए जहां ‘गुज्जर’ समुदाय के लोग रह रहे हैं। एसएसपी ने बताया, 'हमें कुछ संदिग्ध नहीं मिला।' हालांकि, उन्होंने बताया कि जनवरी में जिस जिले में वायुसेना स्टेशन पर आतंकवादी हमला हुआ था, वहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Trending news