खेत से मूली चुराने के आरोप में किसान ने 5 दलित बच्चों को निर्वस्त्र करके गांव में घुमाया, केस दर्ज
Advertisement

खेत से मूली चुराने के आरोप में किसान ने 5 दलित बच्चों को निर्वस्त्र करके गांव में घुमाया, केस दर्ज

मजीठा पुलिस थाने के प्रभारी मोहित कुमार ने बताया कि किसान के खिलाफ बुधवार को एक आपराधिक मामला दर्ज कर लिया गया. उन्होंने बताया कि घटना तीन दिन पहले हुई थी जब गरीब परिवार के बच्चे क्षेत्र में पतंग उड़ा रहे थे और खेल रहे थे.

प्रतीकात्मक तस्वीर (फाइल-पीटीआई)

अमृतसरः पंजाब में अमृतसर के सोहियां कलां गांव में एक किसान ने अपने खेत से मूली चुराने को लेकर 5 दलित बच्चों की कथित रूप से पिटायी की और उसके बाद उन्हें निर्वस्त्र करके गांव में घुमाया. मजीठा पुलिस थाने के प्रभारी मोहित कुमार ने बताया कि किसान के खिलाफ बुधवार को एक आपराधिक मामला दर्ज कर लिया गया. उन्होंने बताया कि घटना तीन दिन पहले हुई थी जब गरीब परिवार के बच्चे क्षेत्र में पतंग उड़ा रहे थे और खेल रहे थे.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आशुरबनपाल सिंह लट्टी ने उन पर अपने खेतों से मूली उखाड़ने का आरोप लगाया. सिंह ने गुस्से में उनकी पिटायी की और उन्हें निर्वस्त्र किया. कुमार ने बताया कि किसान ने उसके बाद बच्चों को सजा के तौर पर सड़क पर निवस्त्र घुमाया.एसएचओ ने कहा कि वहां खड़े किसी व्यक्ति ने घटना का वीडियो बना लिया जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.उन्होंने बताया कि बच्चों के अभिभावकों ने आज आरोपी के खिलाफ एक शिकायत दर्ज करायी.

मुजफ्फरनगर: हेलमेट लगाए दलित युवक को पीटा, कहा- बोलो 'जय माता दी'
17 जनवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक दलित युवक की देवी-देवताओं के पोस्टर फाड़ने के आरोप में कुछ लोगों ने लाठी-डंडों से पिटाई कर दी. लोगों का आरोप है कि दलित युवक ने देवी-देवताओं का पोस्टर फाड़ा है और भगवान का अपमान किया है. पोस्टर फाड़ने का आरोप लगाते हुए लोगों ने युवक से 'जय माता दी' के नारे लगवाए और गालियां भी दी. यह मामला तब सामने आया जब इस घटना से जुड़ा एक वीडियो वाइरल हो गया.

यह भी पढ़ेंः मुजफ्फरनगर: युवक की पिटाई के बाद दलितों ने विरोध प्रदर्शन की धमकी दी

इस वायरल वीडियो के बाद पुलिस ने पिटाई करने वाले युवकों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास), 295 ए (किसी भी वर्ग के धार्मिक भावनाओं को अपने धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करके, धार्मिक भावनाओं को अपमानित करने का इरादा) और एससी / एसटी अधिनियम और आईटी अधिनियम के तहत पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

पुलिस ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए जांच अभियान चलाया जा रहा है. इस घटना के बारे में एसएसपी अनंत देव ने बताया कि यह घटना मुज्जफरनगर के पुखराजी थाने इलाके में हुई. हमने युवक और उसके परिवार वालों की पहचान की है. पुखराजी में रहने वाले चार युवकों ने इस घटना को अंजाम दिया. उन्हें पकड़ने के लिए टीमें भेजी गई हैं.

Trending news