ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी से पहले पंजाब में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद
Advertisement

ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी से पहले पंजाब में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद

ऑपरेशन ब्लूस्टार की बरसी से पहले अमृतसर और पंजाब के कई अन्य हिस्सों में सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं तथा मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने लोगों से रविवार को अनुरोध किया कि वे बरसी को संयत और शांतिपूर्ण तरीके से मनाएं।

चंडीगढ़ : ऑपरेशन ब्लूस्टार की बरसी से पहले अमृतसर और पंजाब के कई अन्य हिस्सों में सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं तथा मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने लोगों से रविवार को अनुरोध किया कि वे बरसी को संयत और शांतिपूर्ण तरीके से मनाएं।

पंजाब पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'हमने अमृतसर, लुधियाना, जालंधर और पटियाला में पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया है।' आईटीबीपी, सीआरपीएफ, आरएएफ सहित अन्य अर्धसैनिक बलों की 15 कंपनियां और राज्य पुलिस के कर्मी तैनात किए गए हैं।

उन्होंने कहा, 'अर्धसैनिक बलों की छह कंपनियां अमृतसर में तैनात की गई हैं, जबकि शेष को लुधियाना, जालंधर और पटियाला में तैनात किया जाएगा।' प्रदेशभर में कट्टरपंथी सिखों के खिलाफ चल रहे पुलिस अभियान के तहत पुलिस ने पहले ही विभिन्न स्थानों से शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) और दमदमी टकसाल के सदस्यों को हिरासत में लिया है ताकि ऑपरेशन ब्लूस्टार की 32वीं बरसी पर कोई अप्रिय घटना नहीं हो।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एहतियातन हिरासत को देखते हुए कई कार्यकर्ता भूमिगत हो गए हैं। इस बीच अमृतसर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है ताकि किसी अप्रिय घटना को टाला जा सके और कानून-व्यवस्था भंग करने के असामाजिक तत्वों के प्रयास विफल किए जा सकें। अमृतसर के पुलिस आयुक्त एएस चहल ने कहा, 'हम किसी को शहर में शांति और सौहार्द भंग नहीं करने देंगे।'

Trending news