अमरनाथ यात्रा : दिल का दौरा पड़ने से सेवादार की मौत, मृतकों की संख्या 11 हुई

कश्मीर के गंदरबल जिले में अमरनाथ यात्रा के बालताल स्थित आधार शिविर में दिल का दौरा पड़ने से भंडारे में सेवादार के रूप में काम करने वाले एक व्यक्ति की मौत हो गयी। इसके साथ ही अमरनाथ यात्रा के दौरान मरने वाले लोगों की संख्या 11 हो गयी है।

अमरनाथ यात्रा : दिल का दौरा पड़ने से सेवादार की मौत, मृतकों की संख्या 11 हुई

श्रीनगर : कश्मीर के गंदरबल जिले में अमरनाथ यात्रा के बालताल स्थित आधार शिविर में दिल का दौरा पड़ने से भंडारे में सेवादार के रूप में काम करने वाले एक व्यक्ति की मौत हो गयी। इसके साथ ही अमरनाथ यात्रा के दौरान मरने वाले लोगों की संख्या 11 हो गयी है।

उत्तर प्रदेश निवासी सेवादार विनोद कुमार ने बालटाल आधार शिविर में बीती रात अंतिम सांस ली। यात्रा में अभी तक एक सीआरपीएफ जवान सहित कुल 11 लोगों की मौत हो चुकी है। गुजरात के भाभा भरत बालटाल मार्ग पर संगम के समीप पवित्र गुफा की ओर बढ़ते हुए घोड़े से गिरने के कारण घायल हो गए थे। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया और अब उनका इलाज चल रहा है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि यात्रा छोटे मार्ग बालटाल से सुचारू रूप से चल रही है। साथ ही 42 किलोमीटर लंबे और अनंतनाग जिले में पारंपरिक पहलगाम मार्ग पर भी यात्रा सुचारू रूप से चल रही है। सूत्रों ने बताया कि आज दोपहर एक बजे तक 5658 तीर्थयात्रियों ने बाबा बर्फानी के दर्शन कर लिए हैं।

दो जुलाई को यात्रा शुरू होने के बाद से अभी तक 1,51,862 तीर्थयात्री पवित्र गुफा में शिवलिंग के दर्शन कर चुके हैं। 48 दिन तक चलने वाली यात्रा 18 अगस्त को श्रावण पूर्णिमा तथा रक्षा बंधन के त्यौहार के दिन समाप्त होगी।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.