तीन दिन बाद फिर खुला श्रीनगर-जम्मू हाईवे, भारी बर्फबारी से हुआ था बंद

कश्मीर घाटी को शेष देश से जोड़ने वाला श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग तीन दिन के बाद, आज यातायात के लिए खोल दिया गया। हर मौसम में घाटी को शेष देश से जोड़ने वाला यह राजमार्ग भारी बर्फबारी के कारण बंद कर दिया गया था।

तीन दिन बाद फिर खुला श्रीनगर-जम्मू हाईवे, भारी बर्फबारी से हुआ था बंद

श्रीनगर: कश्मीर घाटी को शेष देश से जोड़ने वाला श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग तीन दिन के बाद, आज यातायात के लिए खोल दिया गया। हर मौसम में घाटी को शेष देश से जोड़ने वाला यह राजमार्ग भारी बर्फबारी के कारण बंद कर दिया गया था।

यातायात विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ‘कुछ स्थानों पर भूस्खलन के कारण गिरे मलबे और बर्फ को सड़क से हटाए जाने के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग को यातायात के लिए खोल दिया गया है।’ उन्होंने बताया कि सड़क बंद होने के कारण जो वाहन यहां खड़े थे उन्हें कल ही श्रीनगर के लिए जाने दिया गया था और आज सुबह नए यातायात को भी मंजूरी दे दी गई।

कश्मीर घाटी में भारी बर्फबारी के कारण जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया था। कल भी कुछ स्थानों पर बर्फबारी जारी थी। इस मौसम की भारी बर्फबारी के कारण श्रीनगर हवाईअड्डे पर हवाई यातायात भी प्रभावित हुआ। कुछ उड़ाने भी रद्द करनी पड़ी थीं। कल हवाई यातायात भी सुचारू रूप से प्रारंभ हो गया।

बर्फबारी और बारिश के कारण राजमार्ग पर कुछ स्थानों पर भूस्खलन हुआ था जिसके कारण इस मार्ग को बंद करना पड़ा था। मौसम में सुधार के साथ कल रास्ते से बर्फ और मलबा हटा दिया गया था।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.