जम्मू कश्मीर: कॉलेज छात्रों से पुलिस की झड़प, पथराव में पुलिस के दो जवान घायल
Advertisement

जम्मू कश्मीर: कॉलेज छात्रों से पुलिस की झड़प, पथराव में पुलिस के दो जवान घायल

पथराव कर रहे एक कॉलेज के छात्रों से पुलिस की झड़प में सोमवार (15 मई) को यहां दो पुलिसकर्मी घायल हो गए. शहर के बीचों बीच मार्च निकालने की इन छात्रों की कोशिश पुलिस ने नाकाम कर दी, जिसके बाद यह घटना हुई. पुलिस के मुताबिक श्री प्रताप कॉलेज के छात्र 17 अप्रैल को पुलवामा स्थित डिग्री कॉलेज की घटना में सुरक्षा बलों के कथित तौर पर सख्ती से पेश आने के विरोध में यहां प्रदर्शन कर रहे थे.

छात्रों पर काबू पाने के लिये पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े. (फाइल फोटो)

श्रीनगर: पथराव कर रहे एक कॉलेज के छात्रों से पुलिस की झड़प में सोमवार (15 मई) को यहां दो पुलिसकर्मी घायल हो गए. शहर के बीचों बीच मार्च निकालने की इन छात्रों की कोशिश पुलिस ने नाकाम कर दी, जिसके बाद यह घटना हुई. पुलिस के मुताबिक श्री प्रताप कॉलेज के छात्र 17 अप्रैल को पुलवामा स्थित डिग्री कॉलेज की घटना में सुरक्षा बलों के कथित तौर पर सख्ती से पेश आने के विरोध में यहां प्रदर्शन कर रहे थे.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि छात्रों ने मौलाना आजाद रोड की ओर मार्च करने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया, जिसके बाद दोनों पक्षों में झड़प हो गयी. अधिकारी ने बताया कि छात्रों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव किया, जिसमें क्रालखुद थाना के प्रभारी सुहैल मुश्ताक सहित दो पुलिसकर्मी घायल हो गए.

उन्होंने बताया कि घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए यहां पुलिस अस्पताल में भर्ती कराया गया. अधिकारी ने बताया कि छात्रों पर काबू पाने के लिये पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े. उन्होंने बताया कि कुछ प्रदर्शनकारी छात्र बाद में पास स्थित महिला कॉलेज में घुस गए और वहां से सुरक्षा बलों पर पथराव किया.

झड़प के बाद प्रदर्शनकारियों को तितर बितर कर दिया गया. गौरतलब है कि पुलवामा स्थित सरकारी कॉलेज में पुलिस की छापेमारी के बाद छात्रों ने 17 अप्रैल को कश्मीर में व्यापक स्तर पर प्रदर्शन किया था. तब से रुक-रुक कर झड़पें हो रही हैं.

Trending news