केरल के सबरीमाला मंदिर में भगदड़, 21 घायल, दो की हालत ज्यादा नाज़ुक

केरल के सबरीमाला मंदिर में भगदड़ मचने से करीब 21 श्रद्धालुओं के घायल होने की खबर है। बताया गया कि घटना भगवान अयप्पा के मंदिर वाली पहाड़ी पर हुई। हालांकि, शुरुआती खबरों के मुताबिक भगदड़ इतनी बड़ी नहीं थी, फिर भी करीब 21लोग इस भगदड़ में घायल हो गए।

केरल के सबरीमाला मंदिर में भगदड़, 21 घायल, दो की हालत ज्यादा नाज़ुक

नई दिल्ली: केरल के सबरीमाला मंदिर में भगदड़ मचने से करीब 21 श्रद्धालुओं के घायल होने की खबर है। बताया गया कि घटना भगवान अयप्पा के मंदिर वाली पहाड़ी पर हुई। हालांकि, शुरुआती खबरों के मुताबिक भगदड़ इतनी बड़ी नहीं थी, फिर भी करीब 21लोग इस भगदड़ में घायल हो गए।

जिनमें से 2 की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है। घायलों को निकट के पंपा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जबकि गंभीर रूप से घायल हुए श्रद्धालुओं को पास के ही कोट्टयम मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए ले जाया गया है।घटना भगवान अयप्पा के मंदिर वाली पहाड़ी पर हुई।

हादसा उस वक्त हुआ जब मंडला पूजा शुरू होनी थी। मंडला पूजा के लिए भारी संख्या में लोगों की भीड़ जुटी हुई थी। जिसकी वजह से मंदिर में लगा बेरिकेट टूट गया और भगदड़ मच गई।

केरल का सबरीमाला मंदिर पूरे विश्व में प्रसिद्ध है। दुनिया के अलग-अलग हिस्सों से यहां श्रद्धालु आते हैं।

गौरतलब है कि देश और दुनिया भर से लाखों श्रद्धालु हर वर्ष इस मंदिर में आते हैं। पथानामथिट्टा जिले के घने जंगलों में स्थित भगवान अयप्पा को समर्पित यह मंदिर सबरीमाला श्री धर्म सस्था मंदिर के नाम से जाना जाता है।

इससे पहले सबरीमला मंदिर परिसर में जनवरी, 2011 को हुई भगदड़ में 106 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी और भीड़ की चपेट में आने से करीब 100 लोग जख्मी हो गए थे।