close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

असम में भी तोड़ी गई श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा

असम के कोकराझाड़ शहर में बुधवार (14 मार्च) को भारतीय जन संघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की एक प्रतिमा टूटी हुई पायी गयी.

असम में भी तोड़ी गई श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा
असम के कोकराझाड़ शहर में तोड़ी गई श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतीमा. (फोटो साभारः ANI)

कोकराझाड़/गुवाहाटीः असम के कोकराझाड़ शहर में बुधवार (14 मार्च) को भारतीय जन संघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की एक प्रतिमा टूटी हुई पायी गयी. मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने घटना की कड़ी निंदा की और कहा कि सरकार ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेगी. शहर के रवीन्द्र नगर इलाके में बुधवार सुबह मुखर्जी की प्रतिमा का चेहरा क्षतिग्रस्त पाया गया. स्थानीय लोगों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी.

सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक राजन सिंह के साथ घटनास्थल पर पहुंचने वाले कोकराझाड़ के उपायुक्त निरंजन बरूआ ने संवाददाताओं को बताया कि आज तड़के बदमाशों ने एक हथौड़ा और पत्थरों से प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया. उन्होंने कहा तोड़फोड़ की इस तरह की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. कोकराझाड़ के एसपी ने बताया कि उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

इससे पहले कोलकाता में भी पिछले हफ्ते 7 मार्च को श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति तोड़ दी गई थी. साथ ही उनकी मूर्ति पर कालिख भी पोत दी गई थी. वहीं, त्रिपुरा में बीजेपी की जीत के बाद लेनिन की मूर्ति ढहाई गई थी. इसके बाद तमिलनाडु में पेरियार की मूर्ति तोड़ने का भी मामला सामने आया था.