अंबिका सोनी की जगह शिंदे हिमाचल के प्रभारी महासचिव नियुक्त
Advertisement

अंबिका सोनी की जगह शिंदे हिमाचल के प्रभारी महासचिव नियुक्त

कांग्रेस ने शनिवार को पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे को हिमाचल प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया. वह अंबिका सोनी का स्थान लेंगे. अंबिका ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए पार्टी नेतृत्व से अनुरोध किया था कि उन्हें हिमाचल प्रदेश एवं उत्तराखंड के प्रभार से मुक्त किया जाए.

अंबिका सोनी जम्मू-कश्मीर की प्रभारी महासचिव बनी रहेंगी.                 फाइल फोटो

नई दिल्ली : कांग्रेस ने शनिवार को पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे को हिमाचल प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया. वह अंबिका सोनी का स्थान लेंगे. अंबिका ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए पार्टी नेतृत्व से अनुरोध किया था कि उन्हें हिमाचल प्रदेश एवं उत्तराखंड के प्रभार से मुक्त किया जाए.

बहरहाल, अंबिका जम्मू कश्मीर की प्रभारी महासचिव बनी रहेंगी. शिंदे की हिमाचल प्रदेश में सहायता बिहार की सांसद रंजीत रंजन एआईसीसी सचिव के रूप में करेंगी. उन्हें राजा राम पाल की जगह यह जिम्मेदारी दी गयी है.

कांग्रेस महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने एक बयान में कहा, ‘कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया ने हिमाचल प्रदेश में पार्टी मामलों को देखने के लिए एक नयी टीम गठित की है. इसमें अंबिका सोनी एवं राजा राम पाल की जगह सुशील कुमार शिंदे को एआईसीसी प्रभारी महासचिव और रंजीत रंजन एआईसीसी सचिव नियुक्त किया गया.’

सोनी जम्मू कश्मीर की प्रभारी महासचिव बनी रहेंगी

उन्होंने कहा, ‘अंबिका सोनी ने स्वास्थ्य कारणों से हिमाचल प्रदेश एवं उत्तराखंड के प्रभारी की जिम्मेदारी से मुक्त करने का अनुरोध किया था. वह जम्मू कश्मीर की प्रभारी महासचिव बनी रहेंगी.’ हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में राज्य विधानसभा चुनाव होने वाला है तथा पार्टी वहां की इकाई में पुनर्गठन की तैयारियों में लगी हुई है.

द्विवेदी ने बताया कि सोनिया ने ओड़िशा के लिए पर्यवेक्षकों का एक दल नियुक्त किया है. यह दल राज्य के कांग्रेस प्रभारी महासचिव एवं सचिव के साथ राजनीतिक स्थिति का आकलन करेंगे. दल अपनी यात्रा के बाद कांग्रेस अध्यक्ष को अपनी रिपोर्ट सौंपेगे. इस दल में तमरध्वज साहू, सुष्मिता देव और जितेन्द्र सिंह शामिल होंगे.

 

Trending news