टीडीपी ने 1.16 लाख वोट के अंतर से जीता तिरुपति उपचुनाव
Advertisement

टीडीपी ने 1.16 लाख वोट के अंतर से जीता तिरुपति उपचुनाव

सहानुभूति की लहर के आधार पर सत्ताधारी तेदेपा ने आंध्र प्रदेश के तिरूपति विधानसभा क्षेत्र में अपना प्रभुत्व कायम रखा और पार्टी उम्मीदवार एम सुगुना ने उपचुनाव 1,16,524 वोटों के अंतर से जीत लिया।

हैदराबाद : सहानुभूति की लहर के आधार पर सत्ताधारी तेदेपा ने आंध्र प्रदेश के तिरूपति विधानसभा क्षेत्र में अपना प्रभुत्व कायम रखा और पार्टी उम्मीदवार एम सुगुना ने उपचुनाव 1,16,524 वोटों के अंतर से जीत लिया।

उन्हें कुल 1,47,216 वैध मतों के 85.69 फीसदी मत हासिल हुए हैं। 13 फरवरी को हुए चुनाव में कांग्रेस के उनकी प्रतिद्वंदी आर श्रीदेवी को 9,628 वोट ही मिल सके। प्रमुख विपक्षी वाईएसआर कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार इसलिए नहीं उतारा था क्योंकि ऐसी परंपरा रही है कि मौजूद विधायक के निधन पर विपक्षी दल अपना प्रत्याशी नहीं खड़ा करते हैं। पिछले साल दिसंबर में सुगुना के पति और तेदेपा विधायक एम वेंकटरमन का निधन हो जाने के कारण यहां उपचुनाव कराना पड़ा।

पिछले साल हुए चुनाव में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया था और उसे विधानसभा में एक भी सीट नहीं मिली थी और एक बार फिर से पार्टी को मुहं की खानी पड़ी और पार्टी उम्मीदवार आर श्रीदेवी को महज 6.54 फीसदी वोट मिले। जीत के लिए लोगों के बीच अपने दिवंगत पति की लोकप्रियता, विकास के लिए मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के प्रयासों और केंद्र की तरफ से मदद को श्रेय देते हुए सुगुना ने कहा कि वह मंदिरों के इस शहर के विकास के लिए काम करेंगी और गरीबों को आवास मुहैया कराएंगी। मुख्यमंत्री नायडू ने कहा कि यह फैसला तेदपा सरकार द्वारा पिछले आठ महीनों में चलाए गए कार्यक्र्मों के प्रति लोगों की प्रतिक्रिया का नतीजा है। उन्हें विश्वास है कि सुगुना वायदों को पूरा करेंगे।

Trending news