close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नौवीं की छात्रा को टीचर ने गलत तरीके से छुआ, पहुंचा जेल

जाजपुर जिले में एक शिक्षण संस्थान के परिसर में नौवीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा को गलत तरीके से छूने और दुर्व्यवहार करने के मामले में एक स्कूल शिक्षक को गिरफ्तार किया गया है.

नौवीं की छात्रा को टीचर ने गलत तरीके से छुआ, पहुंचा जेल
प्रतीकात्मक तस्वीर

जाजपुर (ओडिशा): जाजपुर जिले में एक शिक्षण संस्थान के परिसर में नौवीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा को गलत तरीके से छूने और दुर्व्यवहार करने के मामले में एक स्कूल शिक्षक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि शिक्षक की पहचान बारापदा उत्क्रमित विद्यालय के संजय कुमार त्रिपाठी के रूप में की गयी है. 27 जनवरी को स्कूल में 14 वर्षीय छात्रा का निजी अंग कथित तौर पर छूने के आरोप में शिक्षक को गिरफ्तार किया गया. यह मामला गुरुवार को उस समय प्रकाश में आया जब लड़की के परिवार वालों ने स्थानीय पुलिस के समक्ष मामला दर्ज कराया.

लड़की ने घटना के बारे में अपनी मां को बताया
बालीचंद्रपुर थाना के प्रभारी (आईआईसी) राकेश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि त्रिपाठी ने कक्षा समाप्त होने के बाद स्कूल में क्लासरूम में ताला लगाने को कहा. छात्रा जब ऐसा कर रही थी उस समय शिक्षक ने उसे गलत तरीके से छूआ. लड़की ने बताया कि घर पहुंचने के बाद लड़की ने घटना के बारे में अपनी मां को बताया. उसकी मां ने सोमवार को स्कूल के प्रधानाध्यापक से संपर्क किया. प्रधानाध्यापक ने दो दिन में मामला सुलझा लेने का भरोसा दिया और मामले में कुछ प्रगति नहीं हो सकी. लड़की की मां ने गुरूवार को पुलिस के समक्ष एक शिकायत दर्ज करायी. 

आईआईसी ने बताया कि शिकायत के आधार पर आरोपी शिक्षक के खिलाफ निर्भया कानून के संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया और उसे हिरासत में ले लिया गया.

इंस्पेक्टर ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि शिक्षक ने छात्रा के साथ दुर्व्यवहार किया. उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है.
इनपुट: भाषा