Breaking News
  • कोलकाता से आज से घरेलू उड़ानें शुरू, एयरपोर्ट पर 10 उड़ानें आएंगी और इतनी ही जाएंगी

टीएमसी ने कांग्रेस विधायकों से कहा कि वह सिंघवी के पक्ष में करें मतदान

कांग्रेस के दस विधायकों ने सत्तारूढ टीएमसी के पक्ष में अपना पाला बदल लिया है.

टीएमसी ने कांग्रेस विधायकों से कहा कि वह सिंघवी के पक्ष में करें मतदान
टीएमसी ने पार्टी समर्थित कांग्रेस उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी के पक्ष में मतदान करने के लिए कहा है.(फाइल फोटो)

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने मंगलवार को कांग्रेस के दस विधायकों को राज्य सभा चुनावों में पार्टी समर्थित कांग्रेस उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी के पक्ष में मतदान करने के लिए कहा है. कांग्रेस के इन दस विधायकों ने सत्तारूढ टीएमसी के पक्ष में अपना पाला बदल लिया है. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में 2016 में हुए विधानसभा चुनाव जीतने वाले कांग्रेस के 44 विधायकों में से 11 टीएमसी में शामिल हो गए थे और एक का निधन हो गया था. टीएमसी में शामिल होने वाले 11 में से  मानस भुईयां ने राज्य सभा सांसद बनने के लिए विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है.

ये भी पढ़ें : राज्यसभा चुनाव: BJP के दो उम्मीदवारों ने वापस लिया नाम, फिर भी बसपा की राह मुश्किल

टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि कांग्रेस से टीएमसी में शामिल हो चुके विधायकों से पार्टी समर्थित कांग्रेस उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी के पक्ष में मतदान करने के लिए कहा गया है. आधिकारिक तौर पर वह अब भी कांग्रेस के विधायक हैं, क्योंकि उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया है. पश्चिम बंगाल में राज्य सभा की पांच सीटों के लिए सिंघवी समेत छह उम्मीदवार मैदान में हैं. जहां 23 मार्च को मतदान होना है. आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समान पार्टी के गठजोड़ के बाद बीजेपी थोड़ा बैकफुट पर नजर आ रही है. राज्यसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश से बीजेपी के दो प्रत्याशियों ने गुरुवार को नाम वापस ले लिया. इस तरह अब सूबे में संसद के उच्च सदन की 10 सीटों के चुनाव के लिए कुल 11 उम्मीदवार मैदान में रह गए हैं. हालांकि मुकाबला अभी भी रोचक बना हुआ है और बसपा उम्मीदवार की जीत का गणित बिगड़ सकता है.

ये भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश: राज्यसभा चुनाव में सपा, कांग्रेस और रालोद के भरोसे बसपा

चुनाव अधिकारी पूनम सक्सेना ने बताया कि राज्यसभा चुनाव के लिए नाम वापसी के अंतिम दिन बीजेपी प्रत्याशियों विद्यासागर सोनकर और सलिल विश्नोई ने नाम वापस ले लिया. इस तरह अब 10 सीटों के लिये 11 प्रत्याशी मैदान में रह गए हैं. उन्होंने बताया कि मतदान आगामी 23 मार्च को होगा. उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटों के लिए अब बीजेपी के नौ तथा सपा और बसपा के एक-एक उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. 

इनपुट भाषा से