गोवा में अत्यधिक नशे के कारण दो लोगों की मौत

इस घटना के मद्देनजर राज्य सरकार ने पुलिस से उत्तर गोवा में नशीले पदार्थों की बिक्री पर अंकुश लगाने को कहा है.

गोवा में अत्यधिक नशे के कारण दो लोगों की मौत
दोनों मृतक तमिलनाडु के रहने वाले थे. (प्रतीकात्मक फोटो)

पणजी : उत्तरी गोवा में एक समुद्र तट पर पार्टी के दौरान संभवत: अत्यधिक मात्रा में नशीले पदार्थ का सेवन करने से दो लोगों की मौत हो गई. एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को बताया कि तमिलनाडु के ये दोनों व्यक्ति छुट्टियां मनाने राज्य में आए समूह का हिस्सा थे. उन्होंने कहा कि दोनों शनिवार रात उत्तर गोवा में वागाटोर तट पर चल रही पार्टी में शामिल थे. इसी दौरान दोनों को बेचैनी महसूस हुई. अधिकारी ने बताया कि उन्हें पणजी के निकट अंजुना गांव में एक निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां कल उनकी मौत हो गई.

चिकित्सकों को संदेह है कि दोनों व्यक्तियों की मौत अत्यधिक मात्रा में नशीले पदार्थ का सेवन करने से हुई. हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा कि उनकी मौत का असल कारण क्या है.इस घटना के मद्देनजर राज्य सरकार ने पुलिस से उत्तर गोवा में नशीले पदार्थों की बिक्री पर अंकुश लगाने को कहा है.

राज्य जल संसाधन मंत्री विनोद पालयेकर ने कहा कि उन्होंने उत्तर गोवा के पुलिस अधीक्षक चंदन चौधरी को तटीय क्षेत्र में नशीले पदार्थों के व्यापार पर शिकंजा कसने का आदेश दिया है. वागाटोर समुद्र तट पालयेकर के निर्वाचन क्षेत्र में आता है.

पालयेकर ने कहा, ‘‘मैं अपने निर्वाचन के बाद से ही राज्य के उत्तरी हिस्से में नशीले पदार्थों की बिक्री को लेकर चिंता जताता रहा हूं.’’ उन्होंने सुझाव दिया कि राज्य में नशीले पदार्थों की बिक्री एवं खपत को हतोत्साहित करने के लिए बाहर रात में होने वाली पार्टियों के नियमन के वास्ते एक नीति बनाई जाए.