close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

6 साल का बच्चा ऑपरेशन के दौरान गाता रहा गाना, VIDEO देख मासूम की हिम्मत को सलाम करेंगे आप

इस वीडियो को एक उदाहरण के तौर पर हर बच्चे को दिखाना चाहिए.

6 साल का बच्चा ऑपरेशन के दौरान गाता रहा गाना, VIDEO देख मासूम की हिम्मत को सलाम करेंगे आप
ऑपरेशन टेबल पर डॉक्टरों को गाना सुनाकर अनन्य चक्रवर्ती ने अनोखा उदाहरण पेश किया.

कोलकाता: ऑपरेशन टेबल पर डॉक्टर और नर्सों गाना सुनकर एक 6 साल के बच्चे ने हिम्मत की मिसाल पेश की. जब इस उम्र के बच्चे जहां एक इंजेक्शन से भी डरते हैं तब इस छोटे-से बच्चे ने ऑपरेशन टेबल पर अपने खुद के ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों को गाना सुनाया. अनन्य चक्रवर्ती नाम का यह बच्चा बीरभूम के सिउरी शहर के पाइक पाड़ा का रहने वाला है, जो पिछले कुछ महीनों से फिमोसिस नाम की एक बीमारी से ग्रस्त था. काफी सारे डॉक्टरों को दिखाने के बाद अंत में ऑपरेशन ही मात्र विकल्प बचा हुआ था.

डॉक्टर दीपक कुमार मुखोपाध्याय ने बताया, बच्चा जल्दी से सेहतमंद हो जाए यही उसका परिवार चाहता था और डॉक्टरों पर उनको पूरा भरोसा था. उनके मुताबिक सिउरी के एक प्राइवेट अस्पताल में अनन्य को भर्ती करवाया गया और उसके बाद बच्चे को ऑपरेशन थिएटर में ले जाया गया. जहां मासूम अनन्य ने ऑपरेशन थिएटर में कुछ ऐसा कर दिया कि डॉक्टर से लेकर उसके परिवार वाले भी आश्चर्यचकित रह गए.

दरअसल, अनन्य के चेहरे पर डर तो दूर की बात है एक चिंता की लकीर तक नहीं थी. शरीर के जिस हिस्से का ऑपरेशन हो रहा था, उस जगह को सेंसलेस कर दिया गया.

उसके बाद डॉक्टरों ने अनन्य से पूछा कि आपको गाना गाना आता है? बस फिर क्या था अनन्य ने बंगाली में गाना गाना शुरू किया और डॉक्टरों को एक के बाद एक गाने सुनाने लगा. अपने स्कूल की मातृ वन्दना भी अनन्य ने सुनाई और इसी तरह से जब तक ऑपरेशन चलता रहा उसका गाना भी जारी रहा. ऑपरेशन को अब चार दिन हो चुके हैं और अनन्य अब धीरे-धीरे सेहतमंद हो रहा है.