किसानों के हितों के खिलाफ कोई योजना लागू नहीं करेंगे: पलानीस्वामी

तमिलनाडु सरकार ने पुडुकोट्टई जिले में तेल एवं गैस निकालने एवं उसकी खोज से संबंधित प्रस्तावित परियोजना का विरोध करने वालों से आज यह कहते हुए आंदोलन वापस लेने का आग्रह किया कि वह ऐसी किसी परियोजना को लागू नहीं करेगी जो किसानों के हितों के खिलाफ हो।

चेन्नई: तमिलनाडु सरकार ने पुडुकोट्टई जिले में तेल एवं गैस निकालने एवं उसकी खोज से संबंधित प्रस्तावित परियोजना का विरोध करने वालों से आज यह कहते हुए आंदोलन वापस लेने का आग्रह किया कि वह ऐसी किसी परियोजना को लागू नहीं करेगी जो किसानों के हितों के खिलाफ हो।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी ने नेदुवासल से आये ग्रामीण प्रतिनिधियों के साथ अपनी मुलाकात में कहा कि सरकार ऐसी कोई परियोजना लागू नहीं करेगी जो किसानों के हितों के खिलाफ हो।

इसमें कहा गया, ‘मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधियों को आश्वस्त किया कि अम्मा (पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता) के रास्ते पर चल रही राज्य सरकार ऐसी कोई परियोजना लागू नहीं करेगी जो किसानों के हितों के खिलाफ हो। उन्होंने नेदुवासल से आये प्रतिनिधियों से कहा कि वे इस आश्वासन को स्वीकार करें और अपना आंदोलन वापस ले लें।’ 

नेदुवासल के ग्रामीण केंद्र के प्रस्तावित तेल गैस परियोजना के खिलाफ हैं। वे सप्ताह भर से अधिक समय से प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्हें कई वर्गों का समर्थन हासिल हैं जिसमें छात्र भी शामिल हैं। पलानीस्वामी ने ग्रामीण प्रतिनिधियों को यह भी बताया कि उन्होंने मामले को तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष उठाया था जब वह हाल में उनसे मिलने के लिए गए थे।