close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हमारी नीति किसी भी स्थान, किसी भी समय पर कार्रवाई करने की है: जनरल रावत

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने रविवार को आतंकवाद से सख्ती से निपटने का वादा किया और पाकिस्तान को आगाह किया कि नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम उल्लंघन की किसी भी घटना का ‘पूरी ताकत के साथ’ माकूल जवाब दिया जाएगा।

हमारी नीति किसी भी स्थान, किसी भी समय पर कार्रवाई करने की है: जनरल रावत

नई दिल्ली : सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने रविवार को आतंकवाद से सख्ती से निपटने का वादा किया और पाकिस्तान को आगाह किया कि नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम उल्लंघन की किसी भी घटना का ‘पूरी ताकत के साथ’ माकूल जवाब दिया जाएगा।

जनरल रावत ने कहा, ‘सीमा पर शांति स्थापित करने के हमारे प्रयासों को हमारी कमजोरी नहीं समझा जाना चाहिए।’ उन्होंने कहा, ‘मैं समझता हूं कि हमारे प्रतिद्वंद्वी भारतीय सशस्त्र बलों के मजबूत पक्ष से अवगत होंगे।’ रावत ने कहा, ‘भारत के खिलाफ पाकिस्तान द्वारा लगातार परोक्ष युद्ध छेड़ने के बावजूद हम नियंत्रण रेखा पर शांति चाहते हैं।’ उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की ओर से संघषर्विराम के उल्लंघन या किसी अप्रिय घटना का भारतीय सेना पूरी ताकत के साथ माकूल जवाब देगी।

रावत ने कहा, ‘उत्तरी मोर्चे पर भारत चीन के साथ शांति चाहता है। दोनों पक्ष विश्वास बहाली के कदम उठा रहे हैं, ताकि तनाव कम किया जा सके।’