हमारी युवा शक्ति में देश को आगे लेकर जाने की ऊर्जा है : राजनाथ सिंह
Advertisement

हमारी युवा शक्ति में देश को आगे लेकर जाने की ऊर्जा है : राजनाथ सिंह

हमारे देश को आगे ले जाने की ऊर्जा जो है वो 2-3 तिहाई जनता में है.

भारत एक ऐसा देश है जो युवा शक्ति में धनी है और भाग्यशाली भी

बरेली : रुहेलखंड विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस समारोह में पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत एक ऐसा देश है जो युवा शक्ति में धनी है और भाग्यशाली भी. उन्होंने कहा कि हमारी युवा शक्ति में देश को आगे लेकर जाने की ऊर्जा है. समारोह में उन्होंने भारतीय अर्थव्यवस्था की चर्चा करते हुए कहा कि भारत की तस्वीर पूरी दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ रही अर्थव्यवस्था के रूप में देखी जा रही है. दुनिया की सभी एजेंसियां मानती हैं कि भारत दुनिया में सबसे तेज गति से विकास करने वाली अर्थव्यवस्था है. 

  1. गृहमंत्री ने कहा कि हमारा देश भाग्यशाली है
  2. हमारी युवा शक्ति देश को आगे ले जा सकती है
  3. हमारे देश की अर्थव्यवस्था सबसे तेजी से बढ़ रही है

गृहमंत्री ने देश को भाग्यशाली बताया

उल्लेखनीय है कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह रुहेलखंड विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस समारोह में शामिल होने के लिए अभी बरेली में हैं. यहां पर उन्होंने देश के विकास में युवा की भूमिका पर  कहा कि भारत एक ऐसा देश जहां युवाओं की संख्या बहुत ज्यादा है और यह देश भाग्यशाली भी है. युवा शक्ति में देश को आगे ले जाने की क्षमता बताया. उन्होंने कहा कि हमारे देश को आगे ले जाने की ऊर्जा जो है वो 2-3 तिहाई जनता में है. 

ये भी पढ़ें- भारत 2018 में चीन को पीछे छोड़ फिर बनेगी सबसे तेज वृद्धि दर वाली बड़ी अर्थव्यवस्था

अर्थव्यवस्था में चीन को पीछे छोड़ देगा भारत

एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत 2018 में चीन को पीछे छोड़ सबसे तेजी से वृद्धि करती बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा और भारत का शेयर बाजार भी 5वां सबसे बड़ा बाजार बन जाएगा. सैंक्टम वेल्थ मैनेजमेंट की रिपोर्ट के अनुसार, विश्व कम वृद्धि दर और अपर्याप्त ढांचागत बदलाव से गुजर रहा था तब भारत दीर्घकालीन वृद्धि के साथ सुधार वाली अर्थव्यवस्था के तौर पर देखा गया था. रिपोर्ट के अनुसार, जब विकसित अर्थव्यवस्थाएं 2 से 3 प्रतिशत की दर से बढ़ रही थी, तब भारत 7.5 प्रतिशत की दर को पार करने की राह पर था.

Trending news