जापान से लेबनान भागने पर निसान के पूर्व सीईओ पर उठ रहे सवाल, वकील ने बताई हैरान कर देने वाली बात
Advertisement

जापान से लेबनान भागने पर निसान के पूर्व सीईओ पर उठ रहे सवाल, वकील ने बताई हैरान कर देने वाली बात

निसान मोटर्स के पूर्व सीईओ कार्लोस घोस्न ने जापान से लेबनान भागकर पूरी दुनिया को चौंका दिया है. उनकी इस हरकत के बाद से जापान समेत पूरी दुनिया में उनकी आलोचना हो रही है.

कार्लोस ने जापान से लेबनान भागकर पूरी दुनिया को चौंका दिया

नई दिल्ली: निसान मोटर्स के पूर्व सीईओ कार्लोस घोस्न ने जापान से लेबनान भागकर पूरी दुनिया को चौंका दिया है. उनकी इस हरकत के बाद से जापान समेत पूरी दुनिया में उनकी आलोचना हो रही है. वहीं उनके वकील जुनिचिरो हिरोनका का कहना है कि घोस्न के तीनों पासपोर्ट वकीलों के कब्जे में थे. ऐसी स्थिति में, घोस्न के भागने का रहस्य कई सवाल खड़े करता है. 

वहीं लेबनान की मीडिया में कई थ्योरी चल रही हैं. जिसमें कहा जा रहा है कि कार्लोस को उनके हाउस से एक म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट के कंटेनर में रखकर तस्करी करके लाया गया. कुछ और थ्योरीज का कहना है कि कार्लोस को डिप्लोमेटिक सहायता मिली थी. इसके अलावा कुछ का कहना है कि इसमें दूसरे देश से भी मदद ली गई. 

घोस्न के वकील हिरोनका का कहना है कि वह बड़े संगठन की मदद से भागा होगा. हिरोसना ने मंगलवार को घोस्न के भागने के फैसले पर आश्चर्य जताया. हिरोनका की घोस्न से आखिरी मुलाकात 25 दिसंबर को हुई थी और उन्होंने कहा कि वह इस दौरान घोस्न के फैसले के बारे में नहीं जानते थे.  

ये भी देखें-

लेबनान के विदेश मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक कि घोस्न की लेबनान में एंट्री कानूनन थी. वहीं घोस्न का कहना है, 'मैंने न्याय नहीं छोड़ा है. मैं अन्याय और राजनीतिक उत्पीड़न से बच गया हूं. मैं अब अंत में मीडिया के साथ स्वतंत्र रूप से संवाद कर सकता हूं, और अगले सप्ताह शुरू करने के लिए तत्पर हूं.'

Trending news