ओवैसी ने महेश शर्मा पर किया तीखा प्रहार, कहा-ये मुल्‍क किसी के बाप की नहीं है
Advertisement

ओवैसी ने महेश शर्मा पर किया तीखा प्रहार, कहा-ये मुल्‍क किसी के बाप की नहीं है

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहाद उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्रीय संस्कृति मंत्री महेश शर्मा पर तीखा प्रहार किया है। गौर हो कि केंद्रीय संस्कृति मंत्री महेश शर्मा ने बीते दिनों अपने एक बयान में कहा था कि गीता और रामायण हिंदुस्तान की आत्मा है न कि कुरान और बाइबिल।

ओवैसी ने महेश शर्मा पर किया तीखा प्रहार, कहा-ये मुल्‍क किसी के बाप की नहीं है

नई दिल्‍ली : ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहाद उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्रीय संस्कृति मंत्री महेश शर्मा पर तीखा प्रहार किया है। गौर हो कि केंद्रीय संस्कृति मंत्री महेश शर्मा ने बीते दिनों अपने एक बयान में कहा था कि गीता और रामायण हिंदुस्तान की आत्मा है न कि कुरान और बाइबिल।

मीडिया में सामने आई कुछ रिपोर्टों के अनुसार, ओवैसी ने अब पलटवार करते हुए महेश शर्मा को अनकल्चरल मिनिस्टर करार दिया है। हैदराबाद में एक जनसभा में ओवैसी ने कहा कि वो (महेश शर्मा) कहते हैं कि कुरान हिंदुस्तान की आत्मा नहीं है, कुरान इंसानियत की आत्मा है। ओवैसी ने शर्मा पर तीखा बोलते हुए कहा कि ये कल्चरल मिनिस्टर हैं या अनकल्चरल मिनिस्टर। उन्‍होंने कहा कि हिंदुस्तान का तहजीबी मिनिस्टर कहता है कि कलाम एक राष्ट्रवादी मुसलमान थे। अरे क्या तुम्हारे बाप का है ये मुल्क। 1857 की लड़ाई के वक्त कहां था आरएसएस। इस मुल्क की ताकत और पहचान सेकुलरिज्म है।

गौर हो कि केंद्रीय संस्कृति मंत्री महेश शर्मा ने बीते दिनों यह बयान देकर एक बड़े विवाद को जन्म दे दिया कि दिवंगत पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम मुसलमान होने के ‘बावजूद’ एक महान राष्ट्रवादी थे। शर्मा ने एक समाचार चैनल से कहा कि हमने औरंगजेब रोड का नाम बदलकर एक ऐसे व्यक्ति के नाम पर कर दिया जो एक मुस्लिम होते हुए भी महान राष्ट्रवादी थे। जिस पर एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने मांग की थी कि मुसलमानों के राष्ट्रवाद पर संदेह जताने के लिए शर्मा को सरकार से बाहर कर दिया जाना चाहिए।

ओवैसी ने कहा था कि पहले तो मैं इस बारे में मोदी सरकार से जानना चाहूंगा क्योंकि संसदीय लोकतंत्र में सामूहिक जिम्मेदारी होती है। क्या यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राय है कि यह सरकार भारत के 17 करोड़ स्वाभिमानी मुस्लिमों को राष्ट्रवादी के तौर पर नहीं देखती। एआईएमआईएम नेता ने कहा कि मंत्री महेश शर्मा संस्कृति मंत्री हैं लेकिन असांस्कृतिक व्यक्ति हैं जिन्हें 17 करोड़ स्वाभिमानी भारतीयों को राष्ट्रवादी होने का प्रमाणपत्र देने का जरा भी अधिकार नहीं है। मैं प्रधानमंत्री से जानना चाहूंगा कि उन्होंने कहा है कि वह एक हाथ में कुरान और दूसरे हाथ में कंप्यूटर देंगे। क्या उनकी बात का यही मतलब था। उन्होंने कहा कि उनके कैबिनेट मंत्री क्या कह रहे हैं? उन्हें कैबिनेट से हटा देना चाहिए।

Trending news