close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अनंतनाग लोकसभा सीट पर तीन चरणों में मतदान को लेकर ओवैसी ने साधा सरकार पर निशाना

एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ‘ क्या आपने कभी सुना है कि एक संसदीय सीट पर तीन दिन में, तीन चरणों में चुनाव हो'

अनंतनाग लोकसभा सीट पर तीन चरणों में मतदान को लेकर ओवैसी ने साधा सरकार पर निशाना
एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो)

हैदराबाद: एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने जम्मू कश्मीर की अनंतनाग लोकसभा सीट पर तीन चरणों में मतदान कराने को लेकर बीजेपी नीत एनडीए सरकार पर तंज कसा. 

हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने मंगलवार रात यहां एक सभा में कहा, ‘ क्या आपने कभी सुना है कि एक संसदीय सीट पर तीन दिन में, तीन चरणों में चुनाव हो... अनंतनाग में चार जिले हैं. दो ज़िलों में पहले चरण में मतदान है जबकि एक जिले में दूसरे और एक चरण में तीसरे चरण में मतदान है.’

'आपने कश्मीर को क्या बना दिया'
उन्होंने कहा, ‘वाह मोदीजी वाह! आपने कश्मीर को क्या बना दिया. आपके शासन की वजह से एक संसदीय सीट पर चुनाव तीन चरण में हो रहा है.’  ओवैसी ने कहा कि बीजेपी पीडीपी की साझेदारी में राज्य की सत्ता पर काबिज़ थी और बीजेपी-पीडीपी सरकार गिरने के बाद से वहां राज्यपाल शासन है.

सांसद ने कहा कि जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव होने हैं, लेकिन यह नहीं कराए जा रहे हैं क्योंकि चुनाव आयोग ने खराब हालात की वजह से अक्षमता जाहिर की है.

पिछले साल नवंबर में J&k विधानसभा को भंग कर दिया गया था
गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर विधानसभा को पिछले साल नवंबर में भंग कर दिया गया था. जून में बीजेपी ने महबूबा मुफ्ती सरकार से समर्थन वापस ले लिया था और सरकार गिर गई थी.

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा के मुताबिक प्रशासन ने बताया है कि राज्य में हालिया हिंसा की वजह से केंद्रीय बलों की कमी है, जिस वजह से सिर्फ लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया गया है.

ओवैसी ने साधा पीएम  मोदी पर निशाना
ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कथित भाषण का जिक्र किया जिसमें उन्होंने एक चाय बेचने वाले का किस्सा सुनाया था जिसने सीवर की गैस से ईंधन बनाने की संभावना जताई थी. सांसद ने बिहार के सीतामढ़ी में कथित रूप से पुलिस की प्रताड़ना की वजह से दो युवकों की मौत पर नीतीश कुमार सरकार पर भी हमला बोला.

रमज़ान में चुनाव को लेकर फिक्र जताने वालों के संदर्भ में उन्होंने कहा कि चुनावों का त्योहारों से कोई लेना-देना नहीं है.