ओवैसी ने भाजपा पर साधा निशाना, बोले-'यूपी में गाय मम्मी और नॉर्थइस्ट में यम्मी'
Advertisement

ओवैसी ने भाजपा पर साधा निशाना, बोले-'यूपी में गाय मम्मी और नॉर्थइस्ट में यम्मी'

अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले अखिल भारतीय मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की गायों की सुरक्षा के एजेंडे पर निशाना साधा है. एआईएमआईएम के नेता ने शनिवार को इसे भाजपा का पाखंड बताया और कहा कि उत्तर प्रदेश में गाय उसकी 'मम्मी' है, लेकिन नॉर्थ ईस्ट में वह 'यम्मी' है.

ओवैसी ने भाजपा के 'गाय प्रेम' को पाखंड बताया है.                  फाइल फोटो

नई दिल्ली : अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले अखिल भारतीय मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की गायों की सुरक्षा के एजेंडे पर निशाना साधा है. एआईएमआईएम के नेता ने शनिवार को इसे भाजपा का पाखंड बताया और कहा कि उत्तर प्रदेश में गाय उसकी 'मम्मी' है, लेकिन नॉर्थ ईस्ट में वह 'यम्मी' है.

उत्तर प्रदेश में अवैध बूचड़खानों पर योगी सरकार की कार्रवाई पर अपनी बात रखते हुए ओवैसी ने यह बात कही.

इससे पहले ओवैसी ने यूपी में बंद हो रही मीट की दुकानों का मुद्दा लोकसभा में भी उठाया था. बता दें कि बीजेपी ने नॉर्थ-ईस्ट के तीन राज्यों में अगले साल होने वाले असेंबली इलेक्शन को देखते हुए बीफ पर बैन नहीं लगाने का एलान किया है.

और पढ़ें : ओवैसी ने कहा-यूपी में कब्रिस्तान पर श्मशान की जीत हुई

गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा ने शुक्रवार को एक विधेयक पारित किया. इस विधेयक में 'गोकशी' करने वालों को 14 साल की सजा देने का प्रवाधान है.

पूर्वोत्तर राज्यों में गोहत्या पर नहीं है बैन

भारत के पूर्वोत्तर राज्यों में गोहत्या पर बैन नहीं है. असम, अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर में सत्ता में होने के बावजूद भाजपा ने वहां गोहत्या पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है। बूचड़खानों पर भी वहां कोई कार्रवाई नहीं की गई है. अब विपक्ष इसी को लेकर सवाल खड़े कर रहा है.

और पढ़ें : ओवैसी का विवादित बयान- नोटबंदी से मुसलमानों को किया जा रहा है परेशान

Trending news