चिदंबरम की रिहाई से कांग्रेस का जोश हाई लेकिन भ्रष्टाचार के आरोपी को जमानत पर जश्न क्यों?

सुप्रीम कोर्ट ने आईएनएक्स मनी लॉन्ड्रिंग केस में चिदंबरम को सशर्त जमानत दी है लेकिन सवाल यह है कि भ्रष्टाचार के आरोपी को बेल पर कांग्रेस का जश्न क्यों?

चिदंबरम की रिहाई से कांग्रेस का जोश हाई लेकिन भ्रष्टाचार के आरोपी को जमानत पर जश्न क्यों?
रिहाई के बाद पी चिदंबरम सोनिया गांधी से मिलने भी जाएंगे.

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने आईएनएक्स मनी लॉन्ड्रिंग केस (INX Media case) में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम (P. chidambaram) को सशर्त जमानत दी है. अपने पिता की रिहाई के लिये तिहाड़ जेल पहुंचे कार्ति चिदंबरम (karti chidambaram) ने कहा है कि उन्हें खुशी है कि 106 दिनों बाद उनके पिता रिहा हो रहे हैं. रिहाई के बाद पी चिदंबरम सोनिया गांधी से मिलने भी जाएंगे. तिहाड़ जेल के बाहर स्वागत के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता जुटे हुए हैं. कार्यकर्ताओं ने मिठाइयां बांटी.

उधर, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पी. चिदंबरम हमारे लिए अहम हैं. चिदंबरम के खिलाफ साज़िश हुई. चिदंबरम के घर में इस तरह छलांग लगाई मानों लादेन के रिश्तेदार हों. लेकिन सवाल यह है कि भ्रष्टाचार के आरोपी को बेल पर कांग्रेस का जश्न क्यों? चिदंबरम को बेल कांग्रेस के लिए सत्यमेव जयते? क्या चिदंबरम के बेल पर बाहर आने से सारे 'दाग' धुल जाएंगे? 

चिदंबरम को कैसे मिली जमानत?
INX मीडिया केस में आरोपी पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट ने सशर्त जमानत दी है. 2 लाख रुपये के मुचलके पर जमानत दी गई है. बिना इजाजत विदेश न जाने की शर्त पर जमानत दी गई है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि चिदंबरम गवाहों से संपर्क साधने की कोशिश नहीं करेंगे, केस के बारे में प्रेस ब्रीफ़िंग नहीं करेंगे. कोर्ट ने कहा कि आर्थिक अपराध गंभीर अपराध लेकिन जमानत का नियम है. 

चिदंबरम के वकील अभिषेक मनु सिंघवी का कहना है कि सब मुद्दों को एक व्यापक रूप से देखते हुए संतुलित रूप से समझकर फिर उच्चतम न्यायालय बेल जारी की है. मैं समझता हूं कि न्याय हुआ है अच्छे से न्याय हुआ है संतुलित न्याय हुआ है और हम इसका स्वागत करते हैं. 

ये भी देखें: 

उधर, केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने कहा है कि जब वो (चिदंबरम) गृह मंत्री थे उन्होंने जिस तरह से काम किया था वह एक बार याद करिए और इसलिए हमारी पार्टी ईडी का दुरुपयोग नहीं कर रही है. जो तथ्य न्यायालय में गए उसी के हिसाब से कार्रवाई हुई है. बीजेपी राज्यसभा सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि कांग्रेस के जितने भी नेता हैं ये एक तरीके से उनकी बैलगाड़ी है, सोनिया गांधी बेल पर हैं, राहुल गांधी बेल पर हैं. जिसने देश का दामाद बनकर लूटा वो बेल पर है, तो जो कुछ बचे हैं उनके भी भ्रष्टाचार के जब विषय उजागर होंगे तो वो भी उसी रास्ते में जाने वाले हैं.