पी. चिदंबरम ने राहुल गांधी को कारण बताओ नोटिस देने को लेकर EC पर उठाया सवाल
Advertisement

पी. चिदंबरम ने राहुल गांधी को कारण बताओ नोटिस देने को लेकर EC पर उठाया सवाल

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने चुनाव आयोग से सवाल किया कि उसने पार्टी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी को मीडिया में इंटरव्यू देने के लिए क्यों कारण बताओ नोटिस दिया.

कारण बताओ नोटिस पर पी. चिदंबरम ने किए सवाल (फाइल फोटो-Zee)

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने चुनाव आयोग से सवाल किया कि उसने पार्टी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी को मीडिया में साक्षात्कार देने के लिए क्यों कारण बताओ नोटिस दिया जबकि भाजपा नेताओं को ऐसा ही करने के बावजूद छोड़ दिया गया. चिदंबरम ने कई ट्वीट कर चुनाव आयोग पर अपने काम में लापरवाही का आरोप लगाया और गुजरात के लोगों से कहा कि वे अपने मताधिकार का उपयोग करें और राज्य की भाजपा सरकार को ‘बदलें’.

  1. पी. चिदंबरम का सवाल राहुल गांधी को क्यों कारण बताओ नोटिस दिया?
  2. चिदंबरम ने कहा- BJP नेताओं को ऐसा ही करने के बावजूद छोड़ दिया गया
  3. पी. चिदंबरम ने इलेक्शन कमीशन पर काम में लापरवाही का आरोप लगाया

उन्होंने कहा, ‘‘कल प्रधानमंत्री ने भाषण दिया. भाजपा के अध्यक्ष ने एक साक्षात्कार दिया. रेल मंत्री ने एक साक्षात्कार दिया. इन सब पर चुनाव आयोग का ध्यान क्यों नहीं गया? केवल राहुल गांधी के साक्षात्कार को ही क्यों चुना गया?’’ पूर्व गृह एवं वित्त मंत्री ने कहा कि भाजपा द्वारा चुनाव आयोग से शिकायत करना एक हताशा भरा कदम है. प्रचार समाप्त होने के बाद साक्षात्कार देना हर चुनाव में प्रत्येक उम्मीदवार और प्रत्येक प्रचारकर्ता के लिए सामान्य है.

चिदंबरम ने सवाल किया ‘‘प्रधानमंत्री को मतदान वाले दिन रोड शो की अनुमति देना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है . यह चुनाव प्रचार है. चुनाव आयोग क्या कर रहा है ?’’ उन्होंने कहा, ‘‘नियमों का स्तब्ध करने वाला उल्लंघन हुआ है.’’ गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज मतदान चल रहा है. मतगणना 18 दिसंबर को होगी.

उन्होंने कहा, ‘‘नियमों का स्तब्ध करने वाला उल्लंघन हुआ है.’’ चिदंबरम ने ट्वीट कर चुनाव आयोग पर अपने काम की अनदेखी करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि टीवी के चित्र किसी के मन में यह संदेह नहीं रहने देंगे कि भाजपा एवं प्रधानमंत्री ने मतदान के दिन पूरी तरह से प्रचार किया.

गुजरात में विकास 'सच में पागल' हो गया है: पी. चिदंबरम

उन्होंने कहा कि गुजरात के मतदाताओं को भाजपा की ‘‘विभाजनकारी युक्तियों’’ की अनदेखी कर केवल एक चीज पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए : ‘‘22 साल के बाद सरकार बदलने के लिए मतदान किया जाए.’’ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘अपने वोट की कीमत को कम करके मत आंकिए. प्रत्येक वोट बदलाव ला सकता है. गुजरात के मेरे बंधु नागरिकों : प्रत्येक वोट का महत्व है. बस जाइये और वोट डालिए. 22 साल बाद सरकार बदलने के लिए वोट डालिए.’’

Trending news